जल्द तैयार होगा परेड ग्राउंड, तेजी से चल रहा स्मार्ट सिटी का कार्य | Doonited News
Breaking News

जल्द तैयार होगा परेड ग्राउंड, तेजी से चल रहा स्मार्ट सिटी का कार्य

जल्द तैयार होगा परेड ग्राउंड, तेजी से चल रहा स्मार्ट सिटी का कार्य
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.



देहरादून: राजधानी में स्मार्ट सिटी का काम तेजी से चल रहा है। इस प्रोजेक्ट के तहत 2021 तक स्मार्ट सिटी के ज्यादातर काम को धरातल पर लाने का लक्ष्य रखा गया है। वहीं परेड ग्राउंड में स्मार्ट सिटी का काम चल रहा है और स्मार्ट सिटी की कार्यदायी संस्था का प्रयास है कि 26 जनवरी तक परेड ग्राउंड को तैयार कर लिया जाएगा, जिससे गणतंत्र दिवस के सभी कार्यक्रम आयोजित किए जा सकें।

जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि 26 जनवरी को परेड होनी है और हमारा पूरा प्रयास है कि वह परेड परेड ग्राउंड में हो। परेड ग्राउंड में ओल्ड सर्वे रोड की ओर पूरी तैयारी की जा रही है। 26 जनवरी तक वहां पर कार्य पूरा कर लिया जाएगा। इस बार की जो परेड है वह सड़क की तरफ से ही होगी और जो झांकियां भी निकलेंगी वह भी सड़क पर ही निकाली जाएंगी।

जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत अलग-अलग प्रोजेक्ट में करीब 30 प्रतिशत काम पूरा हो गया है। जो स्मार्ट सिटी का कमांड एंड कंट्रोल सेंटर 25 दिसंबर को शुरू हो जाएगा। 25 दिसम्बर को मुख्यमंत्री इसका शुभारंभ करेंगे। स्मार्ट सिटी का काम 1407 करोड़ की लागत से पूरा होगा। जिसके लिए अब तक स्मार्ट सिटी को 300 करोड़ रुपये की धनराशि मिल चुकी है, जिसमें 190 करोड़ रुपये स्मार्ट सिटी के काम में खर्च हो गए हैं। स्मार्ट सिटी के तहत 30 इलेक्ट्रिक बसें राजधानी में दौड़ेंगी। 187 करोड़ की लागत से कलेक्ट्रट परिसर में एक दिसंबर 2021 तक ग्रीन बिल्डिंग बनाने का प्रस्ताव है।

यह छह मंजिला इमारत होगी, जिसमें सभी जिला स्तरीय दफ्तर होंगे। दिलाराम चैक पर 100 फीट का तिरंगा दून की शान बढ़ाएगा। रेस कोर्स चैक से बन्नू स्कूल चैक तक और सहारनपुर चैक से भंडारीबाग नाले तक ड्रेनेज कार्य किया जाएगा। अगले साल एक अक्टूबर तक यह निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा. शहर में पांच प्रमुख जगहों पर सीवर का काम होगा।

Read Also  CM Office : Latest News Updates



Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: