Be Positive Be Unitedग्रे सूची में पाकिस्तान फैसला करेगा : FATFDoonited News is Positive News
Breaking News

ग्रे सूची में पाकिस्तान फैसला करेगा : FATF

ग्रे सूची में पाकिस्तान फैसला करेगा : FATF
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.



वित्तीय कार्रवाई कार्यबल (एफएटीएफ) (FATF) इस महीने के उत्तरार्द्ध में होने वाली एक डिजिटल (Digital) बैठक में पाकिस्तान (Pakistan) की ग्रे सूची (Grey List) में स्थिति पर फैसला कर सकता है। सोमवार को एक खबर में यह बात सामने आई। पेरिस (Paris) स्थित वैश्विक धनशोधन और आतंकवाद वित्तपोषण निगरानी संस्था ने जून 2018 में पाकिस्तान (Pakistan) को ग्रे सूची में डाल दिया था और इस्लामाबाद (Islamabad) से 2019 के अंत तक धनशोधन तथा आतंकवाद के वित्तपोषण पर रोकथाम के लिए कार्रवाई की योजना को लागू करने को कहा था।

हालांकि, बाद में कोविड-19 महामारी के कारण यह समय-सीमा बढ़ा दी गयी। एफएटीएफ की ग्रे सूची से बाहर आने को प्रयासरत पाकिस्तान ने अगस्त में 88 प्रतिबंधित आतंकी समूहों और उनके नेताओं पर वित्तीय पाबंदियां लगा दी थीं।

इनमें 26/11 के मुंबई आतंकी हमलों का षड्यंत्रकर्ता और जमात-उद-दावा (Jamat-ud-Dawa) का सरगना हाफिज सईद (Hafiz Saeed), जैश-ए-मोहम्मद (Jais-E-Muhammad) का प्रमुख मसूद अजहर (Masood Azhar) और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) शामिल हैं। एफएटीएफ का डिजिटल पूर्ण सत्र 21 से 23 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा जिसमें निर्णय होगा कि पाकिस्तान को धनशोधन तथा आतंकवाद के वित्तपोषण के खिलाफ उसकी लड़ाई पर वैश्विक प्रतिबद्धताओं तथा मानकों को पूरा करने के उसके कार्य प्रदर्शन के आधार पर ग्रे सूची से हटाया जाना चाहिए या नहीं।

डॉन न्यूज ने यह खबर प्रकाशित की। पहले यह बैठक जून में होनी थी लेकिन कोविड-19 महामारी के बाद इस्लामाबाद को इस मामले में राहत मिल गयी।



Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

%d bloggers like this: