Doonited पाकिस्तान प्रोपेगेंडा ‘प्लान 5 अगस्त’, विदेश मंत्रालय ने दिया जवाबHappy Independence Day
Breaking News

पाकिस्तान प्रोपेगेंडा ‘प्लान 5 अगस्त’, विदेश मंत्रालय ने दिया जवाब

पाकिस्तान प्रोपेगेंडा ‘प्लान 5 अगस्त’,  विदेश मंत्रालय ने दिया जवाब
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को 1 साल पूरा होने जा रहा है. इसे लेकर पाकिस्तान प्रोपेगेंडा फैलाने में लगा हुआ है. वो पाकिस्तान (Pakistan) अभी तक अनुच्छेद 370 हटाए जाने के झटके को बर्दाश्त नहीं कर पाया है. इमरान खान के दिमाग पर गहरा असर हुआ है. इसलिए वो 5 अगस्त को भारत के खिलाफ दुष्प्रचार करने के लिए पूरा एजेंडा तैयार किया है. पाकिस्तान की इस हरकत का जवाब भारत ने बड़े ही मुंहतोड़ तरीके से दिया है.

गुरुवार को विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तानके प्रोपेगेंडा पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ऐसी हरकत करता है ताकि विश्व की निगाह डाइवर्ट हो. वो क्रॉस बॉर्डर टेरोरिज्म से ध्यान हटाने के लिए ऐसा काम करता है. यह भारत के लिए ऐतिहासिक दिन है क्योंकि इस दिन दो यूटी (केंद्र शासित प्रदेश) बने जिसका उद्देश्य विकास है.

बता दें कि 5 अगस्त को इमरान सरकार ने पाकिस्तानी न्यूज चैनलों का ‘लोगो’ ब्लैक करने को कहा है. पाकिस्तान में सभी चैनलों को कश्मीर पर विशेष कार्यक्रमों को प्रसारित करने का निर्देश दिया गया है. कश्मीरियों के लिए एक विशेष गीत भी तैयार किया गया है. पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्रालय को सभी प्रमुख उर्दू अंग्रेजी अखबारों में स्पेशल पेज के जरिए कवरेज करवाने का काम सौंपा गया है.

इसके अलावा इमरान खान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की विधानसभा को संबोधित करेंगे, जिसका टीवी पर लाइव प्रसारण होगा.  वहीं चीन के साथ विवाद को लेकर विदेश मंत्रालय ने कहा कि चीन मामले में अमन शांति से ही दोनों देशों के बीच रिश्ते पटरी पर लौटेंगे. यही दोनो देशो के बीच द्विपक्षीय संबंधों की बुनियाद है.




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Post source : Agency

Related posts

%d bloggers like this: