Be Positive Be Unitedपाकिस्तान: PDM का इमरान के खिलाफ जबरदस्त शक्ति प्रदर्शनDoonited News is Positive News
Breaking News

पाकिस्तान: PDM का इमरान के खिलाफ जबरदस्त शक्ति प्रदर्शन

पाकिस्तान: PDM का इमरान के खिलाफ जबरदस्त शक्ति प्रदर्शन
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.



पाकिस्तान के कराची में 11 विपक्षी दलों के गठबंधन डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) के नेताओं ने दूसरी रैली में पाक सरकार के खिलाफ शक्ति प्रदर्शन किया और प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। इमरान सरकार के खिलाफ इस रैली में बड़ी संख्या में लोग जमा हुए। लोगों के हाथों में विपक्षी दलों के झंडे और बैनर थे। रैली को संबोधित करते हुए विपक्षी नेताओं ने पाकिस्तानी सरकार पर जमकर निशाना साधा। विपक्षी नेतां ने इमरान को सेना का पिट्ठु करार देते हुए ”अयोग्य और अज्ञानी’ PM बताया और कहा कि उनकी सरकार तानाशाही शासन से भी बेकार है।

पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (PPP) के प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी ने बाग़-ए-जिन्ना में कहा, ” अयोग्य और अज्ञानी प्रधानमंत्री को अब घर जाना होगा। ” जरदारी ने कहा, ” इतिहास गवाह है कि बड़े से बड़े तानाशाह नहीं टिक पाए ” तो यह कठपुतली कैसे टिक पाएगी?” उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधते हुए कहा , ” यह कोई नई लड़ाई नहीं है लेकिन यह एक निर्णायक लड़ाई होगी।” रैली में बिलावल भुट्टो जरदारी, मरयम नवाज, मौलाना फजलुर रहमान, महमूद खान अचकजई और मोहसिन दावार एक मंच पर जुटे।

इमरान सरकार को तानाशाही सत्ता से भी खराब बताते हुए पश्तून तहफ्फुज मूवमेंट के नेता मोहसिन दावार ने कहा कि यह असली लोकतंत्र और नागरिक वर्चस्व की शुरुआत है। संयुक्त विपक्ष की यह दूसरी रैली थी। तीसरी रैली 25 अक्टूबर को क्वेटा में होगी। 11 पार्टियों वाले इस संयुक्त विपक्ष ने पहली रैली गुजरांवाला में आयोजित की थी। इस संयुक्त विपक्षी गठबंधन का नेतृत्व मौलाना फजलुर रहमान कर रहे हैं। PPP ने मोहसिन डावर को भी आमंत्रित किया था, जो पश्तून तहफुज मूवमेंट (PTM) के प्रमुख हैं।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने सरकार पर विपक्षी नेताओं को ”गद्दार” बताने के लिए निशाना साधा। पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष ने कहा, ” जब जवाब मांगे गए, तो आप कह रहे हैं हम गद्दार हैं।” मरियम नवाज ने कहा कि पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की बहन फातिमा जिन्ना को भी गद्दार कहा गया।



Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

%d bloggers like this: