पाकिस्तान के सांसद मौलाना सलाउद्दीन अयूबी ने 14 साल की लड़की से निकाह करने का कारनामा किया | Doonited News
Breaking News

पाकिस्तान के सांसद मौलाना सलाउद्दीन अयूबी ने 14 साल की लड़की से निकाह करने का कारनामा किया

पाकिस्तान के सांसद मौलाना सलाउद्दीन अयूबी ने 14 साल की लड़की से निकाह करने का कारनामा किया
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.




पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से हैरान करने वाली खबर सामने आई है। पाकिस्तान के सांसद मौलाना सलाउद्दीन अयूबी ने 14 साल की लड़की से निकाह करने का कारनामा किया है। जिसकी आलोचना पाकिस्तान सहित पूरी दुनिया में हो रही है। पाकिस्तान पुलिस ने मौलाना सलाउद्दीन अयूबी की 14 साल की लड़की से शादी करने के मामले की जांच शुरू कर दी है। अयूबी की उम्र 62 बताई जा रही है। वे जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (JUI-F) पार्टी के सांसद हैं।

मौलाना सलाउद्दीन अयूबी बलूचिस्तान से नेशनल असेंबली (MNA) के सदस्य हैं। मौलाना सलाउद्दीन अयूबी JUI-F नेता के रूप में निर्वाचन क्षेत्र NA-263 (किला अब्दुल्ला) से नेशनल असेंबली के लिए चुने गए थे। पाकिस्तान के चित्राल इलाके में महिलाओं के कल्याण के लिए काम करने वाले एक एनजीओ की ओर से दर्ज की गई शिकायत के आधार पर जांच शुरू की गई थी। अंजुमन दावत-ओ-अजीमत ने आरोप लगाया कि बलूचिस्तान के एमएनए के साथ कम उम्र की लड़की की शादी की गई है।

चित्राल पुलिस स्टेशन के एसएचओ इंस्पेक्टर सज्जाद अहमद के अनुसार लड़की गवर्नमेंट गर्ल्स हाई स्कूल जुगूर की छात्रा थी। स्कूल में उसकी जन्मतिथि 28 अक्टूबर, 2006 बताई गई थी, जिसका मतलब है कि उसे शादी की उम्र नहीं हुई है। जांच अधिकारी के बताया कि पुलिस ने एनजीओ की शिकायत पर कुछ दिन पहले चित्राल इलाके के दरोश क्षेत्र में लड़की के घर का दौरा किया था, लेकिन उसके पिता ने अपनी बेटी की शादी से इनकार कर दिया था।

पाक ऑब्जर्वर के अनुसार, कानूनविद् ने लड़की के साथ सिर्फ निकाह की ही पुष्टि की है। एक उचित विवाह समारोह अभी तक आयोजित नहीं किया गया है। पाकिस्तान का कानून 16 साल से कम उम्र की लड़कियों के विवाह की अनुमति नहीं देता है।




Read Also  Earthquake in Jammu and Kashmir
Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: