लद्दाख के करीब स्‍कार्दू में फाइटर जेट्स तैनात कर रहा है पाकिस्‍तान | Doonited.India

August 26, 2019

Breaking News

लद्दाख के करीब स्‍कार्दू में फाइटर जेट्स तैनात कर रहा है पाकिस्‍तान

लद्दाख के करीब स्‍कार्दू में फाइटर जेट्स तैनात कर रहा है पाकिस्‍तान
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पड़ोसी मुल्‍क पाकिस्‍तान से अब लद्दाख के करीब स्‍कार्दू सेक्‍टर में फाइटर जेट्स तैनात कर रहा है। सरकार के सूत्रों ने न्‍यूज एजेंसी एएनआई को इस बात की जानकारी दी है। सूत्रों ने बताया है कि जम्‍मू कश्‍मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से ही पाकिस्‍तान की सेनाओं ने अपने इक्विपमेंट्स को फॉरवर्ड बेसेज की तरफ भेजना शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि पाकिस्‍तान ने भारत के फैसले को गैरकानूनी बताते हुए मामले को यूएन में ले जाने की धमकी दी है।

जेएफ-17 को किया तैनात

सूत्रों की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके मुताबिक तीन सी-130 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट को पाकिस्‍तान एयरफोर्स ने स्‍कार्दू में अपने एयरबेस पर उपकरणों को ले जाने के लिए प्रयोग किया है। स्‍कार्दू , भारत के लद्दाख के बिल्‍कुल सामने है। भारतीय एजेंसियां इस जानकारी के आने के बाद से ही सतर्क हैं और पाक पर करीब से नजर रख रही हैं। सूत्रों ने बताया है कि जिन उपकरणों को सी-130 से स्‍कार्दू भेजा गया है वे हो सकता है कि फाइटर एयरक्राफ्ट के सपोर्ट इक्विपमेंट्स हों। माना जा रहा है कि पाकिस्‍तान ने अपने जेएफ-17 थंडर जेट को स्‍कार्दू में तैनात किया है। भारतीय एजेंसिया, सेना और वायुसेना के साथ मिलकर पाकिस्‍तान एयरफोर्स के कदम पर नजर रख रही हैं।

पाकिस्‍तान का फॉरवर्ड बेस स्‍कार्दू

एजेंसियां पाकिस्‍तान के पूरे बेड़े पर नजर रख सकती हैं। पाकिस्‍तान ने सी-130 के पुराने वर्जन का प्रयोग किया था और यह एयरक्राफ्ट उन्‍हें अमेरिका से बहुत साल पहले मिला था। पाकिस्‍तान के तानाशाह जनरल जिया उल हक भी इसी एयरक्राफ्ट क्रैश में मारे गए थे। सूत्रों ने बताया है कि पाकिस्‍तान एयरफोर्स अपने फॉरवर्ड एयरबेस पर एक्‍सरसाइज की योजना बना रही है और हो सकता है कि ये उपकरण उसी का हिस्‍सा हों। स्‍कार्दू पाकिस्‍तान एयरफोर्स का एक फॉरवर्ड एयरबेस है और भारत से सटे बॉर्डर पर तैनात पाकिस्‍तान आर्मी के लिए सपोर्ट सिस्‍टम का काम करता है।

भारतीय खुफिया एजेंसियां (Indian Intelligence Agency) वायु सेना (Air Force) और थल सेना (Army) की मदद से पाकिस्तानी वायु सेना (Pakistani Air Force) की आवाजाही पर कड़ी नजर रख रही हैं.

Pakistani forces have started moving equipment to their forward bases close to Ladakh.

“Three C-130 transport aircraft of the Pakistan Air Force were used on Saturday to ferry equipment to their Skardu air base opposite the Union Territory of Ladakh. The Indian agencies concerned are keeping a close eye on the movement of Pakistanis along the border areas,” government sources told ANI.

Sources said the equipment moved to the forward operating base could be support equipment for fighter aircraft operations.

Pakistanis are most likely to move in their JF-17 fighter planes to the Skardu air field, they said.

The Indian intelligence agencies along with the Air Force and Army are keeping a close watch on the movement of the Pakistani Air Force as they can see almost the entire length and breadth of Pakistan.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Post source : Agencies/ ANI

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: