रुद्रपुर: रंगारंग कार्यक्रमों के साथ मना ऑक्सफोर्ड स्कूल का वार्षिकोत्सव  | Doonited.India

December 11, 2018

Breaking News

रुद्रपुर: रंगारंग कार्यक्रमों के साथ मना ऑक्सफोर्ड स्कूल का वार्षिकोत्सव 

रुद्रपुर: रंगारंग कार्यक्रमों के साथ मना ऑक्सफोर्ड स्कूल का वार्षिकोत्सव 
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.
रुद्रपुर: दि आक्सफोर्ड अकादमी में वार्षिकोत्सव कलर्स 2018 का आगाज हुआ। इस अवसर पर जिलाधिकारी डा- नीरज खैरवाल, सीबीएसई के सहायक सचिव शेखर चंद्र व महापौर रामपाल बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे। विद्यालय के संरक्षक रोहिताश बत्र व चेयरमैन विकास बत्र ने मुख्य अतिथयों का स्वागत किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मां सरस्वती की पूजा अर्चना व दीप प्रज्जवलित कर किया गया। इस दौरान देवभूमि उत्तराखंड के कुमायूंनी नृत्य गीत की प्रस्तुति आकर्षण का केंद्र रही।

भारतीय परम्परा को प्रभावशाली बनाने हेतु विद्यार्थियों को योग की मुद्राओं का योग क्रिया द्वारा प्रस्तुत किया गया। लकड़ी के ऊर्ध्व खम्भे मलखम्ब पर विद्यार्थियों ने करतब दिखाये। आत्मरक्षा के उचित पैतरे, कराटे कला द्वारा प्रदर्शित कर विद्यार्थियों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। वार्षिकोत्सव कलर्स 2018 का मुख्य आकर्षण फैशन शो रहा जिसमें पर्यावरण को संरक्षित करने की प्रेरणा समाहित थी। इस दौरान बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली कक्षा 10 व 12 की छात्रओं को सम्मानित किया गया।

विद्यार्थियों द्वारा बालश्रम के विरोध में समाज को झकझोर देने वाली प्रस्तुति ने दर्शकों को मुग्ध कर दिया। पढ़ाई लिखाई के बोझ से त्रस्त आज के विद्यार्थियों की पीड़ा को कव्वाली के माध्यम से दर्शाया। हाय रस से परिपूर्ण इस प्रस्तति में विद्यार्थी अन्त में शिक्षा के महत्व को स्वीकार करते देखे गए।

फेसबुक ट्विटर, व्हाटसऐप व इंस्टाग्राम जैसे सामाजिक माध्यम में मग्न हुए माता पिता के उपेक्षित हुए बच्चे किस प्रकार अपने साथ उचित समय व्यतीत करने की प्रार्थना करते हैं कार्यक्रम सोसायटी व सोशल मीडिया ने दर्शकों को हंसने के साथ ही विचार करने पर विवश कर दिया। कलर्स 2018 में भारतीय संस्कृति के रंग बिरंगे अनेक रंगों से समाहित लोकनृत्यों ने उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

इन लोकनृत्यों में गुजरात, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब आदि राज्यों की झलक प्रस्तुम की। महाभारत की अर्जुन पुत्र वीर अभिमन्यु की गाथा को भी मोहक अंदाज में प्रस्तुत किया गया। वहीं आज के भारत की सशक्त नारी की जिजीविषा शक्ति को दिखाता ए सेल्यूट टू विमेनहुड नृत्य ने दर्शकों को अचम्भित कर दिया। भगवान शिव को समर्पित शिव तांडव नृत्य पर बजी तालियों से विद्यालय परिसर गुंजायमान हो उठा। वद्धावस्था से जूझ रहे माता पिता अपनी संतान के उपक्षित व्यवहार से किस प्रकार दुःखी होकर नीरस जीवन जी रहे हैं ऐसी मार्मिक प्रस्तुति ‘आ जा रे’ नाटिका के माध्यम से दी गयी।

कलर्स 2018 में हरे भरे पंजाब राज्य के झंकार नृत्य पर दर्शक झूमते नजर आये। इस दौरान विद्यालय प्रबंध समिति के रोहिताश बत्र, विकास बत्र, अमित जिंदल, वैभव बत्र, मितिका बत्र, स्नेहा मिड्ढा, सुरेंद्र मिड्ढा, योगराज बत्र, पूजा बत्र, श्वेता बत्र, डा- दीपक छाबड़ा, मिंटू दुबे, अरविंद श्रीवास्तव, यशपाल शर्मा, मुकेश राय सहित विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य, समस्त अभिभावकगण एवं छात्र छात्रएं मौजूद थे। सभी अतिथियों ने कार्यक्रम की सराहना की और विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

Leave a Comment

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: