September 26, 2021

Breaking News

उत्तराखंड के उद्यमियों को वैश्विक स्तर पर ले जाना हमारा लक्ष्य – जगदीश भट्ट

उत्तराखंड के उद्यमियों को वैश्विक स्तर पर ले जाना हमारा लक्ष्य – जगदीश भट्ट

उत्तराखंड के सभी स्थानीय उद्यमियों को एक साथ लाने का प्रयास कर रहा है “फेडरेशन ऑफ उत्तराखंड एंटरप्रेन्योर्स“ (फेडयूके)

फेडरेशन ऑफ उत्तराखंड एंटरप्रेन्योर्स“ (फेडयूके) उत्तराखंड के सभी स्थानीय उद्यमियों को एक साथ लाने का प्रयास कर रहा है। फेड यूके का मुख्य उद्देश उत्तराखंड के उद्यमियों को वैश्विक स्तर पर ले जाना एवं उनको पहचान दिलाना है।

इस संस्था के माध्यम से उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में लघु एवं कुटीर उद्योगों को लगाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया जाएगा साथ ही साथ स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए सभी स्टार्टअपस, एसएमई और एमएसएमई से जुड़े हुए लोगों को अपनी सदस्यता देकर स्वरोजगार और उत्तराखंड के समग्र विकास को बढ़ावा देना है।

पहाड़ों में लघु एवं कुटीर उद्योगों के माध्यम से पलायन रोकना एवं स्वरोजगार को बढ़ावा देने का प्रयास कर रहा फेडयूके

’फेडरेशन ऑफ उत्तराखंड एंटरप्रेन्योर’ के संस्थापक श्री जगदीश भट्ट ने कहा “ उत्तराखंड में बहुत से लघु एवं कुटीर उद्योग ऐसे हैं जिनको अभी तक पहचान नहीं मिली है हमारा संकल्प है कि उत्तराखंड में स्थित जितने भी उद्यमी है उन्हें एक ऐसे नेटवर्क से जोड़ना जहां पर सभी के लिए राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के उद्यमियों के साथ अपने व्यापार को बढ़ावा देना और उत्तराखंड के उद्यमियों के लिए बड़ा बाजार तैयार करना है।

Read Also  TATA Motors ने वंदना कटारिया को सौंपी कार

हम चाहते हैं कि उत्तराखंड में जो युवा है, जो स्वरोजगार करना चाहते हैं उन सब को बढ़ावा मिले एवं पहाड़ी क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा उद्योग लगाने का कार्य हो, जिससे पलायन के साथ-साथ उत्तराखंड के आर्थिक स्थिति भी सुधर सके एवं हम बहुमुखी विकास के रास्ते में आगे बढ़े सके। फेडयूके के माध्यम से उत्तराखंड के स्थानीय उद्योग, शिक्षा, बाजार और सरकारी एजेंसियों के साथ-साथ इन्नोवेटर्स, एंटरप्रेन्योर्स और इन्वेस्टर्स सभी एक मंच पर आकर उत्तराखंड के लघु एवं कुटीर उद्योगो को नई दिशा देने जा रहे है’

जगदीश भट्ट ने उल्लेख किया कि फेडयूके सही दिशा में आगे बढ़ रहा है और उत्तराखंड के उद्यमियों का समर्थन प्राप्त कर रहा है। फेडयूके के उद्यमी संस्थापक सदस्यों में से श्री तारा दत्त भट्ट, श्री दिग्विजय भंडारी, श्री तारी दत्त शर्मा, श्री संजय उनियाल, श्री सुनील थपलियाल, श्री रवि डबराल, श्री बीएन बालोदी, श्री रमेश शर्मा, श्री जीबी शर्मा, श्री जयदेव कैंथोला ने फेडयूके में 2021 के अंत तक 100 उद्यमीयों को जोड़ने के लिए प्रण लिया है और वे सभी अपने मिशन को प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयासरत है एवं फेडरेशन ऑफ उत्तराखंड एंटरप्रेन्योर के माध्यम से पुरी टीम एक सुरक्षित, बेहतर और समृद्ध उत्तराखंड बनाने कि आरे अग्रसर है।

Read Also  हडको देहरादून में हिंदी राजभाषा पखवाड़ा आयोजित किया जा रहा

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: