विश्व जल संरक्षण दिवस के अवसर पर ऑनलाइन चित्रकला प्रतियोगिता आयोजितDoonited News
Breaking News

विश्व जल संरक्षण दिवस के अवसर पर ऑनलाइन चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित

विश्व जल संरक्षण दिवस के अवसर पर ऑनलाइन चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

आज विश्व जल संरक्षण दिवस के अवसर पर मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संगठन द्वारा श्री देव सुमन नगर टर्निंग प्वाइंट स्कूल में ऑनलाइन चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें सभी बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया ।इस अवसर पर संगठन के चैयरमैन सचिन जैन जी ने जल संरक्षण दिवस की बधाई दी और बच्चो के द्वारा के बहुत सुंदर चित्रकला बनाई गई है एक बढ़कर एक कला बनाई गई है ।जल हर एक बूंद कीमती है और बूंद बूंद कीमती है ।




पानी का मोल पहचानिए।कहते हैं जल ही जीवन है, लेकिन आज पानी तेजी से ख़त्म हो रहा है. जिस तरह उसका अंधाधुंध दोहन हो रहा है उससे भूगर्भ जल स्तर तो बेहद निचे गिर ही रहा है. साथ ही ताल तलैया और नदी का जल स्तर भी बहुत काम हुआ है. यही वजह है कि जल संरक्षण के लिए जागरूकता कार्यक्रम यूं तो वर्ष भर होता है, लेकिन जमीनी स्तर पर इसका असर कम ही देखने को मिलता है. जल संरक्षण के लिये 22 मार्च को विश्व जल दिवस मनाया जाता है. बहुत-सी जगहों पर लोगों को पानी के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।जल दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम भी होने चाहिए।

Read Also  परमार्थ निकेतन की ओर से भव्य राम मन्दिर निर्माण को 51 लाख रु. का चेक किया समर्पित




इस प्रतियोगिता में निम्न छात्राओं ने भाग लिया। मौ.अरहान हितेश पांडे शुभम रावत शफी खान सिध्दार्थ सजवाण वंश कुमार
आर्यन कुमार रिहान खान दिव्या कुमारी खुशी कुमारी सकीना सोनल बिष्ट शगुन रावत सोनाक्षी मौर्य सारा परवीन सना परवीन पालिना झिकंवाण आरव अभिषेक कुमार आयुष असवाल कनिष्क पटवाल उमर अंसारी प्रिंस कुमार मोहित कुमार सादिक इंदरेशी हुजायफा बेग आरती चौधरी आरती आँचल कुमारी भारती कुमारी लाईबा मंसूरी वैदांशी कैंथूरा वैभवी सिंह रमानी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: