August 05, 2021

Breaking News
COVID 19 ALERT Middle 468×60

14 मई अक्षय तृतीया को पीएम किसान योजना  के तहत किसानों की अगली किस्त जारी करेंगे

14 मई अक्षय तृतीया को पीएम किसान योजना  के तहत किसानों की अगली किस्त जारी करेंगे

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की आठवीं किस्त का किसान बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. अब उनके लिए खुशखबरी है. सरकार जल्द ही किसानों के खाते में आठवीं किस्त के 2000 रुपये ट्रांसफर करने वाली है. आगामी 14 मई को पीएम किसान योजना  के तहत किसानों की अगली किस्त जारी करेंगे. 14 मई को अक्षय तृतीया पड़ रही है. 

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत मिलने वाली 8वीं किस्त  का इंतजार इसी के साथ अब खत्म हो गया है. किसानों के खातों में 2000 रुपये की रकम ट्रांसफर की जाएगी. सरकार छोटे और सीमांत किसानों को साल में 6000 रुपये उनके खाते में ट्रांसफर करती है. ये सरकार की तरफ से किसानों को दी जाने वाली वित्तीय मदद है जो 2000 रुपये की तीन किस्तों में डाली जाती है.

इस तरह से करें चेक
अगर आप अपने मोबाइल या कंप्यूटर पर स्टेटस चेक कर रहे हैं तो आपकी आठवीं या अगली किस्त के बारे में Waiting for approval by state लिखा आ रहा होगा. इसका मतलब है कि राज्य सरकार इस किस्त के लिए अभी आपके खाते को अप्रूव नहीं किया है. अगर किसी के स्टेटस में  Rft Signed by State Government लिखकर आ रहा है तो आज हम आपको यहां Rft Signed by State Government के बारे में जानकारी देने जा रहे है.

Read Also  Congress: Demanded immediate repayment of Arrears and Dearness allowance to Govt. Employees

जब आप पीएम किसान सम्मान निधि की वेबसाइट (https://pmkisan.gov.in/) पर जाकर अपना पेमेंट स्टेटस चेक  करते हैं तब कई बार आपको  Rft Signed by State for 1st, 2nd, 3rd, 4th, 5th 6th, 7th instalment लिखा दिखता होगा. यहां Rft की फुलफार्म Request For Transfer हैं. इसका मतलब हैं कि ‘राज्य सरकार द्वारा लाभार्थी के डेटा की जांच कर ली गई है, जो की सही पाया गया है. इसके बाद राज्य सरकार केंद्र से अनुरोध करती है की लाभार्थी के खाते में पैसे भेजे जाएं.

 

Post source : AGENCY

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: