नुपुर वर्मा ने ग्रहण किया मुख्य नगर आयुक्त का पदभार | Doonited.India

October 14, 2019

Breaking News

नुपुर वर्मा ने ग्रहण किया मुख्य नगर आयुक्त का पदभार

नुपुर वर्मा ने ग्रहण किया मुख्य नगर आयुक्त का पदभार
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

हरिद्वार: नगर निगम की मुख्य नगर आयुक्त नुपुर वर्मा ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि नगर निगम द्वारा संचालित योजनाओं को नगर निगम क्षेत्र में पारदर्शिता से लागू कराया जाएगा। जन समस्याओं के निराकरण के प्रयास त्वरित किए जाएंगे। कांवड़ मेले को सकुशल संपन्न कराने के लिए नगर निगम के कर्मचारी अधिकारी अपनी कार्ययोजनाएं बना रहे हैं। अधीनस्थों को कांवड़ मेले के लिए बार बार दिशा निर्देशित भी किया जा रहा है। स्वच्छता समितियों के गठन के प्रयास भी तेजी के साथ किए जाएंगे। लोगों की शिकायतों पर तुरंत संज्ञान लेकर हल करने की कोशिशें की जाएंगी। प्राथमिकता के आधार पर जनसमस्याओं का निराकरण त्वरित किया जाएगा।

शहर की बदहाल सफाई व्यवस्था के संबंध में नुपुर वर्मा ने कहा कि मौहल्ला स्वच्छता समितियों का गठन कर सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के प्रयास किए जाएंगे। सड़कों पर कूड़ा डालने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों को स्थलीय निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि नगर निगम के पास सीमित संसाधन हैं। उपलब्ध संसाधनों के साथ नगर की व्यवस्था को बेहतर बनाया जाएगा। निगम की आय के स्रोत बढ़ाने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कांवड़ मेले पर उनका पूरा फोकस है। कांवड़ मेले के दौरान आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर व्यवस्थाएं नगर निगम उपलब्ध कराया जाएगा। स्ट्रीट लाईट संबंधी शिकायतों को दूर किया जाएगा।

नुपुर वर्मा ने कहा कि विभिन्न वार्डो की समस्याओं को हल करने के लिए जनप्रतिनिधियों से भी मदद लेने का पूरा प्रयास किया जाएगा। कांवड़ मेला क्षेत्र की नियमित सफाई व्यवस्था को लागू कराने के लिए पूरी तैयारियां की जा रही हैं। उन्होंने स्थानीय लोगों से भी अपील की कि सफाई व्यवस्था में सभी को अपना सहयोग करना चाहिए। गलत तरीके से घरों का कूड़ा इधर उधर ना फेंके। तीर्थनगरी की मान मर्यादाओं को ध्यान में रखते हुए सभी को अपना उत्तरदायित्व निभाना होगा। देश विदेश से यात्री श्रद्धालु हरिद्वार में आते हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: