Breaking News

नोडल सैक्टर अधिकारी व केंद्र प्रभारी नामित

नोडल सैक्टर अधिकारी व केंद्र प्रभारी नामित

रूद्रपुर: जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने कोविड-19 मरीजों की निरन्तर वृद्धि के दृष्टिगत के0के0 होटल, रूद्रपुर को अधिगृहित कर डी0सी0सी0सी0 के रूप में संचालन किये जाने हेतु डाॅ0 यतिन्द्र बिजवाल, मोबाईल नम्बर 7895027474 को नोडल सैक्टर अधिकारी व  धीरेन्द्र कुमार भटट, राज्य कर अधिकारी को केन्द्र प्रभारी नामित किया है।

उन्होने कहा कि डी0सी0सी0सी0 हेतु नोडल अधिकारी समस्त स्वास्थ्य सुविधाओं की निगरानी एवं पर्याप्त स्टाॅफ की व्यवस्था, मरीजों का समय-समय पर परीक्षण एवं दवाईयों की व्यवस्था, आवश्यकता पडने पर आॅक्सीजन इत्यादि अति आवश्यकीय सुविधाओं की व्यवस्था तथा गंभीर मरीजों को एम्बुलेंस के माध्यम से ् के लिए ससमय रेफर किया जाना सुनिश्चित करेगें एवं प्रभारी अधिकारी केन्द्र में खान-पान, साफ-सफाई व स्वास्थ्य की व्यवस्थाओं का नियमित रूप से निरीक्षण किया जाए और निरीक्षण की सूचना प्रत्येक दिन प्रातः 10ः00 बजे एवं सायं 7ः00 बजे निर्धारित प्रारूप में नोडल डी0सी0सी0सी0ध्मुख्य विकास अधिकारी या उनके द्वारा प्राधिकृत सहायक नोडल अधिकारी, डी0सी0सी0सी0 को उपलब्ध करायें।

उन्होने कहा कि किसी भी केन्द्र में किसी प्रकार की अव्यवस्था होने या व्यवस्थाओं का मानकों के अनुरूप न होने की सूचना तत्काल नोडल अधिकारी को उपलब्ध करायेंगे और सम्बन्धित अधिकारियों से समन्वय कर व्यवस्थाओं को दूरूस्त करायेंगे। उन्होने नोडल अधिकारी डी0सी0सी0सी0 एवं मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये है कि उक्त होटल को अपने पर्यवेक्षण में लेते हुए समस्त आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित करवायें। उन्होने कहा कि उक्त आदेश का उल्लंघन या अनुपस्थिति आपदा प्रबन्धन अधिनियम 2005, महामारी अधिनियम 1897 सहपठित रेगुलेशन 2020 के अन्तर्गत दण्डनीय होगा।

Read Also  कोविड 19 की स्थिति की समीक्षा हेतु सीएम ने बुलाई आपात बैठक

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: