COVID-19 रिपोर्ट नहीं दिखाते तो कर्नाटक के अंदर जाने की अनुमति नहीं | Doonited News
Breaking News

COVID-19 रिपोर्ट नहीं दिखाते तो कर्नाटक के अंदर जाने की अनुमति नहीं

Travelling To Karnataka? Restriction On Passengers From These Two States; RT-PCR Report Mandatory
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

महाराष्ट्र और केरल में मामलों की संख्या में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए, कर्नाटक ने दो पड़ोसी राज्यों से उड़ानों, ट्रेनों, बसों या व्यक्तिगत परिवहन के लिए आने वाले लोगों के लिए एक नकारात्मक आरटी-पीसीआर प्रमाणपत्र अनिवार्य कर दिया है। कर्नाटक सरकार ने इस संबंध में एक परिपत्र भी जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि “जो कोई भी इसका अनुपालन नहीं करता है उसे तुरंत सूचित किया जाएगा और उसे आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट नकारात्मक होने तक सुविधा में निर्दिष्ट संगरोध कमरे के अंदर रहना चाहिए”।

सर्कुलर में कहा गया है, “छूट उन लोगों को दी जाती है जिनके पास वैध आरटी पीसीआर नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं होती है।” आरटी-पीसीआर आमतौर पर जीन अभिव्यक्ति को मापने के लिए अनुसंधान विधियों में उपयोग किया जाता है।

सरकार के रुख को सही ठहराते हुए, स्वास्थ्य मंत्री के। सुधाकर ने कहा कि जब तक वे नकारात्मक COVID-19 रिपोर्ट नहीं दिखाते, दोनों राज्यों से आने वाले लोगों को कर्नाटक के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Read Also  JP Dutta's daughter Nidhi set to wed director Binoy Gandhi

“औसतन, केरल में 4000 से 5000 मामले और महाराष्ट्र में रोजाना 5,000 से 6,000 मामले सामने आते हैं। हम उनके साथ सीमा साझा करते हैं। इसलिए, हमने परिपत्र जारी किया। जब तक हम इन राज्यों से आने वाले आरटी-पीसीआर नकारात्मक प्रमाण पत्र नहीं देखते हैं, उन्हें कर्नाटक में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी, ” एएनआई ने सुधाकर के हवाले से कहा।

सुधाकर ने आगे कहा कि राज्य में ब्राजील या दक्षिण अफ्रीकी कोरोनोवायरस की उपस्थिति के बारे में कोई सबूत नहीं है।

कोविद -19 मामलों में वृद्धि के कारण बेंगलुरु में नए तालाबंदी की आशंकाओं से घिर गए, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के। सुधाकर ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार के पास दक्षिणी राज्य के किसी भी हिस्से में तालाबंदी को फिर से लागू करने के लिए कोई प्रस्ताव नहीं है।

मंत्री ने, हालांकि, इस तथ्य पर जोर दिया कि राज्य सरकार कोविद की स्थिति को नियंत्रण से बाहर जाने से रोकने के लिए सभी प्रयास कर रही है, यह कहते हुए कि लोगों के लिए अभूतपूर्व छूत के खिलाफ लड़ाई में पूरी तरह से सहयोग करना उतना ही महत्वपूर्ण है।

Read Also  White House announces plans for July 4th celebration!



Source link

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: