Breaking News

मरीज़ो के उपचार में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाशत नहीं की जायेगी

मरीज़ो के उपचार में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाशत नहीं की जायेगी

रूद्रपुर: जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने कोविड-19 वायरस के बढते संक्रमण को देखते हुए कलक्टेªट सभागार में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर आवश्यक बैठक ली। उन्होने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कडे निर्देश दिये कि मरीजांे के उपचार में किसी प्रकार की लापरवाही कतई बर्दाशत नही की जायेगी।  उन्होने सीएमओ को निर्देश दिये कि अस्पतालों में दवाईया पर्याप्त मात्रा में रखी जाये।

उन्होने अपर जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि आयुर्वेद विभाग से जिला चिकित्सालय में 06 चिकित्सक, 10 नर्स व 10 वार्ड बाॅय तत्काल सम्बद्ध किये जाये। जिलाधिकारी ने एसीएमओ डा0 अविनाश खन्ना को निर्देश दिये कि जिन स्थानो पर कोविड-19 की जांचे की जा रही है उन स्थानों पर तत्काल होम आईसोलेशन किट उपलब्ध कराये ताकि कोविड लक्षण वाले व्यक्तियों को तत्काल किट उपलब्ध करा दिया जाये जिससे कि वे होम आईसोलेशन में उनका उपचार हो सकें।

उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आवश्यकतानुसार मानव संसाधन को तत्काल बढ़ाया जाये। उन्होने सीएमएस डाॅ0 आरएस सामन्त सें अस्पताल में उपलब्ध दवाओं आदि के सम्बन्ध में जानकारी ली, जिस पर सीएमएस कोई सन्तोषजनक उत्तर नही दे पाये जिस पर जिलाधिकारी ने सीएमएस को कड़ी फटकार लगाई। उन्होने कहा कि किसी भी स्तर पर कोई लापरवाही बर्दाशत नही की जायेगी। उन्होने कहा कि यदि किसी भी स्तर पर कोई लापरवाही प्रकाश में आती है तो सम्बन्धित के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी।  

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना, अपर मिशन निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशनध्नोडिल अधिकारी कोविड हास्पिटल मैनेजमैन्ट बंशीधर तिवारी, अपर जिलाधिकारी उत्तम सिंह चैहान, जगदीश चन्द्र काण्डपाल, सीएमओ डा0 डी0एस0 पंचपाल, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा0 आरएस सावंत, एसीएमओ डाॅ0 हरेन्द्र मलिक, डा0 अविनाश खन्ना, डा0 गौरव अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: