निरंजनी अखाड़ा की पेशवाई की छड़ी, होदा सिंहासन पहुंचा | Doonited News
Breaking News

निरंजनी अखाड़ा की पेशवाई की छड़ी, होदा सिंहासन पहुंचा

निरंजनी अखाड़ा की पेशवाई की छड़ी, होदा सिंहासन पहुंचा
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.




रमता पंचों के लिए एसएमजेएन  कॉलेज में बन रही छावनी का संतों ने किया अवलोकन

हरिद्वार: पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी की पेशवाई का सामान प्रयागराज से हरिद्वार पहुंच गया। जिसमें श्री छड़ी, श्री होदा, श्री सिंहासन आदि लाया गया है।एसएमजेएन पीजी कॉलेज के मैदान में रमता पंचों के लिए बन रही छावनी का पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी व श्री आनंद अखाड़ा के श्रीमहंतो ने अवलोकन किया। अखाड़ा सचिव श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने कहा कि समय से सभी कार्य पूरे हो जायेंगे। पेशवाई के सामान की सुरक्षा के लिए मेला प्रशासन की तरफ से पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।


श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने बताया कि 25 फरवरी को रमता पंच हरिद्वार पहुंच जाएंगे। जमात की आने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

टेंटो का कार्य तीव्र गति से चल रहा है। जल्द टैंट समेत सभी व्यवस्था पूरी हो जाएगी। श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने बताया कि रविवार को प्रयागराज से कुंभ में पेशवाही के लिए  श्री छड़ी, श्री होदा, श्री सिंहासन आदि पहुंच गया है। उन्होंने बताया कि अखाड़ा के इष्ट देव भगवान कार्तिकेय का सिंहासन, आचार्य महामंडलेश्वर और महामंडलेश्वर के सिंहासन, छड़ी, भाले, होदा आदि सभी चांदी के होते हैं।  यह सभी पेशवाई के दौरान आचार्य महामंडलेश्वर और महामंडलेश्वर के लिए होता है।

क्योंकि अखाड़े के सभी आचार्य महामंडलेश्वर और महामंडलेश्वर सभी पूजनीय होते हैं। सिंहासन महामंडलेश्वरों के लिए और भाला नागा सन्यासी लेकर चलते हैं। जबकि सिंहासन पेशवाई के दौरान अखाड़े से जुड़े महामंडलेश्वर के लिए होता है। इस अवसर पर श्रीमहंत राम रतन गिरी महाराज, आनंद अखाड़ा के सचिव श्रीमहंत शंकरानंद सरस्वती, मनीष भारती महाराज, श्रीमहंत नरेश गिरी महाराज, श्रीमहंत राधे गिरी महाराज, दिगंबर बलबीर पुरी, गंगा गिरि, नीलकंठ गिरी, विनोद गिरी, महेश गिरी, अनुज पुरी, नीतीश पुरी, स्वामी मधुरवन व प्रचार्य डाॅ सुनील कुमार बत्रा आदि मौजूद रहे। एसएमजेएन पीजी कॉलेज में पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के सचिव श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज के साथ अपर मेलाधिकारी हरबीर सिंह एवं सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह ने निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि जमात के आगमन की मेला प्रशासन की तरफ से भी तैयारी की जा रही है। जल्द ही काम पूरे करवा दिए जाएंगे। गड्ढ़ा भराव के साथ ही अन्य कार्य कराए जा रहे।




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: