निफा 90 हजार यूनिट रक्तदान कर देगी क्रांतिकारियों को श्रद्धांजलिDoonited News
Breaking News

निफा 90 हजार यूनिट रक्तदान कर देगी क्रांतिकारियों को श्रद्धांजलि

निफा 90 हजार यूनिट रक्तदान कर देगी क्रांतिकारियों को श्रद्धांजलि
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.




देहरादून: युवाओं को इस संदेश के साथ सामाजिक संस्था नेशनल इंटेग्रेटेड फोरम आफ आर्टिस्ट्स एंड एक्टिविस्ट्स (निफा) शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के 90वें शहीदी दिवस पर 23 मार्च को पूरे देश में 90 हजार यूनिट रक्त जुटाएगी।


आज प्रेस क्लब में पत्रकारों को इस संबंध में जानकारी देते हुए निफा के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रीतपाल सिंह पन्नु ने ब्रह्म कुमारी, राष्ट्रीय रक्त संचरण परिषद (एनबीटीसी), इंडियन रेडक्रास सोसायटी, नैशनल इंटेग्रेटेड मेडिकल एसोसिएशन और अन्य सामाजिक संगठनों के सहयोग से चलने वाले राष्ट्र व्यापी अभियान में एक ही दिन 1500 रक्तदान शिविर लगाए जाएंगे। जिनमें उत्तराखंड भी बड़े रूप में शामिल रहेगा। शैक्षणिक संस्थाओं के बंद रहने के कारण रक्तदान कम हो रहा है वहीं भारत में रत्तफ दानको लेकर भ्रांतियाँ भी हैं जिनके कारण लोग रत्तफदान करते हुए डरते हैं।

Read Also  टास्कफोर्स के अधिकारियों से स्थलीय निरीक्षण करते हुए मूल्यांकन आख्या उपलब्ध कराने को कहा

विश्व में दूसरे सबसे ज्यादा आबादी का देश ओर लगभग 65 करोड़ की सर्वाधिक युवा जनसंख्या होने के बावजूद मात्र एक से डेढ़ प्रतिशत युवा रत्तफ दान करते हैं। हर वर्ष इतनी बड़ी संख्या में रत्तफ की कमी हमें सोचने पर मजबूर करती है।


निफा के महासचिव प्रवेश गाबा ने बताया कि इस अभियान के बाद राष्ट्रीय स्तर पर एक सॉफ्ट्वेर व मोबाइल ऐप भी लॉंच की जाएगी जिसमें देश भर के रक्तदाताओं का डेटा होगा व किसी को भी देश के किसी भी हिस्से में रक्त की आवश्यकता होने पर केवल शहर का नाम व रत्तफ ग्रूप लिखने पर उस शहर के उस रक्त ग्रूप के दानियों की लिस्ट सामने आ जाएगी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: