Be Positive Be Unitedनवनियुक्त डीजीपी अशोक कुमार ने कुम्भ में तीन बड़ी चुनौतियों से निपटने के गुर बताएDoonited News is Positive News
Breaking News

नवनियुक्त डीजीपी अशोक कुमार ने कुम्भ में तीन बड़ी चुनौतियों से निपटने के गुर बताए

नवनियुक्त डीजीपी अशोक कुमार ने कुम्भ में तीन बड़ी चुनौतियों से निपटने के गुर बताए
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.


 हरिद्वार: मेला नियंत्रण भवन हर की पैड़ी के सभागार में महानिदेशक उत्तराखंड पुलिस अशोक कुमार के द्वारा कुम्भ मेला पुलिस व्यवस्था सम्बंधित समीक्षा गोष्ठी ली गई। महानिदेशक उत्तराखंड पुलिस अशोक कुमार द्वारा गोष्ठी में उपनिरीक्षक स्तर से ऊपर स्तर के कुम्भ मेला पुलिस के अधिकारीगण की ब्रीफिंग की गई। गोष्ठी के प्रारंभ में पुलिस महानिरीक्षक कुम्भ 2021 संजय गुंज्याल द्वारा उत्तराखंड पुलिस अशोक कुमार को कुम्भ मेले के सम्बंध में अब तक कि गई तैयारियों और आगामी योजनाओं के सम्बंध में अवगत कराया गया।


ततपश्चात महानिदेशक द्वारा कुम्भ मेला पुलिस के समक्ष आने वाली मुख्यतः 3 चुनोतियों भीड़ नियंत्रण, यातायात व्यवस्था एवम आतंकवादी घटना से निपटने हेतु अपने जनपद हरिद्वार में नियुक्ति के जमीनी अनुभवों पर आधारित दिशा निर्देश दिए।

इसके अतिरिक्त कुम्भ पुलिस को आगामी कुम्भ 2021 में 3 तरह के माहौल के अनुसार पुलिस की तैयारी किये जाने को कहा। पहला बवअपक 19 के अत्यधिक प्रकोप सहित, दूसरा आंशिक प्रभाव में और तीसरा बिना बवअपक 19 संक्रमण। इसलिए कुम्भ मेला पुलिस को उपरोक्त तीनो परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए योजनाबद्ध तरीके से तैयारी करने हेतु बताया। उपरोक्त तीनों परिस्थितियों के अनुसार ही पुलिस बल की चरणवार नियुक्ति भी कुम्भ में होगी।

उत्तराखंड पुलिस अशोक कुमार के अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र अभिनव कुमार द्वारा जनपद हरिद्वार पुलिस और कुम्भ पुलिस को एक टीम की तरह कुम्भ मेला आयोजित कराये जाने का निर्देश दिया। गोष्ठी के अंत मे पुलिस महानिरीक्षक कुम्भ मेला 2021 संजय गुंज्याल द्वारा अपने समाप्ति सम्बोधन में पुलिस उत्तराखंड पुलिस अशोक कुमार का उनके उपयोगी और अनुभव से परिपूर्ण मार्गदर्शन के लिये धन्यवाद ज्ञापित किया गया। 



Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: