11 साल पहले सेमीफाइनल में मिली हार का लिया बदला | Doonited.India

July 21, 2019

Breaking News

11 साल पहले सेमीफाइनल में मिली हार का लिया बदला

11 साल पहले सेमीफाइनल में मिली हार का लिया बदला
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

टीम इंडिया बुधवार को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर वर्ल्डकप से बाहर हो गया। न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को सेमीफाइनल में 18 रनों से हराया। न्यूजीलैंड के दिए 240 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया 221 रनों पर आलआउट हो गई। टीम इंडिया की तरफ से रवींद्र जडेजा ने 77 और महेंद्र सिंह धौनी ने 50 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से हेनरी ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। टीम इंडिया की टॉप आर्डर न्यूजीलैंड के खिलाफ बुरी तरह फेल हो गया।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने मैनेचेस्टर में सेमीफाइनल में जीत के साथ ही विराट कोहली से 11 साल पुरानी हार का बदला भी लिया। 11 साल पहले 2008 के अंडर 19 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में 3 विकेट से टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को शिकस्त दी। तब मैच का नतीजा डकवर्थ लुईस से निकला था। 2008 में हुए अंडर 19 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 8 विकेट खोकर 250 रन बनाए थे। बारिश ने मैच में खलल डाला और भारत को डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक 191 रन का लक्ष्य मिला। टीम इंडिया ने ये लक्ष्य 9 गेंद शेष रहते हासिल कर दिया। टीम इंडिया ने ये मैच सात विकेट खोकर जीता।

केन विलियमसन जो तब, न्यूजीलैंड के कप्तान थे, तब उन्होंने उस मैच में 37 रन बनाए थे। तब विराट कोहली ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 43 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड का सामना अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैनचेस्टर में होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से रविवार को होगा। वहीं केन विलियमसन ने बुधवार को हुए सेमीफाइनल में 67 रन बनाए थे। लेकिन आज कोहली फ्लॉप साबित हुए और उन्होंने 1 रन बनाया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Post source : agencies

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: