August 04, 2021

Breaking News
COVID 19 ALERT Middle 468×60

कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए बेहद सर्तकता बरतने की जरूरतः डीएम

कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए बेहद सर्तकता बरतने की जरूरतः डीएम

अल्मोड़ा: जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने वीसी के माध्यम से आज कोरोना संक्रमण के रोकथाम हेतु की गयी तैयारियों व अन्य व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में समस्त उपजिलाधिकारियों व प्रभारी चिकित्साधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए बेहद सर्तकता बरतने की जरूरत है।


 उन्होंने कहा कि मरीजों की बढ़ रही संख्या को देखते हुए इंजीनियरिंग कालेज द्वाराहाट व रानीखेत में प्रथम चरण में कोविड केयर चिकित्सालय स्थापित किये जायेंगे जिसमें मरीजों का ईलाज शुरू किया जायेगा इसके लिए उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मिलिट्री हास्पिटल रानीखेत के अधिकारियों से आवश्यक समन्वय व चिकित्सालयों हेतु आवश्यक उपकरण आदि की डिमाण्ड प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में 15 हजार होम आईसोलेशन किट तैयार की जा रही है जो पाॅजिटिव का आरे लोगो को तत्काल वितरित किये जाने हेतु सम्बन्धित चिकित्सालय को प्रेषित की जायेंगी। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में आशा सर्विलांस बढ़ाने के निर्देश अधिकारियों को दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी विकासखण्डों में पर्याप्त मात्रा में एम्बुलेंस की व्यवस्था की गयी है।

Read Also  दुबई से लौटे युवक का जबरन कराया धर्म परिवर्तन

उपजिलाधिकारी अपने स्तर से इन एम्बुलेंसों को मरीजो को लाने ले जाने के लिए प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि आवश्यकतानुसार अतिरिक्त एम्बुलंेस भी और उपलब्ध करायी जा रही है जिससे किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो। जिलाधिकारी ने बताया कि वर्तमान में कई संस्थायेंध्स्वयंसेवी संस्थायें व समूह, सीएसआर फण्ड में जनपद को सहायता करने के लिए आगे आ रही है इस हेतु उप परियोजना निदेशक ग्राम्या और मुख्य कृषि अधिकारी को जिम्मेदारियाॅ दी गयी है।

इन अधिकारियों से सम्पर्क करते हुए जरूरी उपकरण आदि की डिमाण्ड सम्बन्धित उपजिलाधिकारी सुनिश्चित कर लें। उन्होंने कहा कि वर्तमान में मानव संसाधन की कमी को देखते हुए अतिरिक्त मानव संसाधन जनपद स्तर से भी उपलब्ध कराये जायेंगे जिससे सम्बन्धित चिकित्सालयों में कोई कमी न हो। बैठक में उन्होंने वैक्सीनेशन अभियान की भी समीक्षा की और कहा कि वर्तमान में जनपद में अभियान बेहद सुचारू रूप से चल रहा है इसके लिए सभी अधिकारी बधाई के पात्र है।

Read Also  उत्तराखण्ड उच्च न्यायालय द्वारा जेलों में कैदियों को तीन माह के लिए पेरोल, अंतरिम जमानत देने की संस्तुति की

उन्होंने आगे भी इस प्रकार कार्य करने की अपेक्षा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से की। इस बैठक में प्राचार्य मेडिकल कालेज डा0 आर0जी0 नौटियाल ने भी कोरोना पाॅजिटिव मरीजों के उपचार व उनकी देखभाल के सम्बन्ध में आवश्यक जानकारियाॅ प्रदान की। मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सविता हयांकी ने भी प्रभारी चिकित्साधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इस अवसर पर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अनिल ढ़िगरा, डा0 दीपांकर डेनियल, एआरटीओ के0सी0 पलड़िया, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी आदि उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: