November 28, 2021

Breaking News

Natural Beauty Tips: आइब्रोज और पलकों को घना बना देंगी ये खास चीजें, तरीका है बेहद आसान

Natural Beauty Tips: आइब्रोज और पलकों को घना बना देंगी ये खास चीजें, तरीका है बेहद आसान


चेहरे की खूबसूरती में हर एक चीज का अपना महत्व है. हमारी पलकें और आइब्रो बेशक बहुत छोटा हिस्सा होती हैं, लेकिन इनके बिना चेहरे का आकर्षण कुछ भी नहीं है. चेहरे पर घनी आइब्रो और पलकें सिर्फ आंखों की ही नहीं, बल्कि पूरे चेहरे की सुंदरता बढ़ाती हैं. हल्की आइब्रो और पलकों को घना बनाने के लिए आप कुछ घरेलू उपायों का इस्तेमाल कर सकते हैं. जिससे आपका पार्लर में होने वाला खर्चा हमेशा के लिए बच जाएगा.

Thick Eyelashes and Eyebrows: पलकों और आइब्रो को घना कैसे बनाएं
अपनी पलकों और आइब्रो को घना बनाने के लिए आप निम्नलिखित घरेलू उपाय अपना सकते हैं. जैसे-

ये भी पढ़ें: remove dark underarms: 5 मिनट में कैसे दूर करें अंडरआर्म्स का कालापन, बस इस चीज को रगड़ लें

पेपरमिंट सीरम
पेपरमिंट सीरम में मौजूद पोटैशियम, आयरन और फोलेट जैसे तत्व पलकों और आइब्रो को घना बनाने में मदद कर सकते हैं. साथ ही इससे बाल झड़ने भी कम होने लगते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक बर्तन में आधा कप पानी डालकर गर्म करें. इसके बाद इसमें मुट्ठीभर पुदीने के पत्ते डालकर उबालें. अब इसमें 4-5 बूंद ऑलिव ऑयल डालकर 5 मिनट तक उबालें. इसके बाद मिश्रण को धीमी आंच पर रखकर ढक्कर से ढक दें. 2-3 मिनट बाद गैस बंद करके इसे ठंडा कर लें. मिश्रण को जार में निकाल लें और बिल्कुल सामान्य होने पर पलकों और भौहों पर अच्छी तरह लगाएं. ध्यान रहे कि यह आंखों के अंदर ना जाए.

Read Also  अंडा, दूध, मीट से भी ज्यादा ताकतवर है ये चीज, हर दिन 100 ग्राम खाने से शरीर बनेगा पॉवरफुल, जानिए गजब के फायदे

ये भी पढ़ें: Remove Dark Circles: आंखों पर ये चीज लगाने से गायब हो जाएंगे डार्क सर्कल (काले घेरे), जानें तरीका

रोजमेरी सीरम
रोजमेरी की मदद से बालों को मोटा और घना किया जा सकता है. इससे पलकों और आइब्रो के बालों का विकास तेजी से होने लगता है. इस उपाय को अपनाने के लिए आप आधा कप पानी में थोड़ा रोजमेरी एसेंशियल ऑयल डालकर उबालें. जब एसेंशियल ऑयल का रंग पानी में अच्छी तरह मिल जाएं और पानी आधा रह जाए, तो गैस बंद करके पानी को एक जार में छानकर निकाल लें. अब इसमें कैस्टर ऑयल, मस्करा वैंड को मिलाएं और आई लैशेज व आइब्रोज पर लगाएं.

करी पत्ता सीरम
आइब्रोज और पलकों को घना बनाने के लिए करी पत्ता भी इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए आप एक बर्तन में आधा कप पानी डालकर उबालें. फिर इसमें मुट्ठीभर करी पत्ता डालकर 5 से 7 मिनट तक उबालें. इस मिश्रण को ठंडा करके जार में छान लें और विटामिन ई की कुछ बूंदे डालकर आइब्रो और पलकों पर लगाएं.

Read Also  इस बीमारी के चलते Salman Khan के मन में आया था suicide का ख्याल, जानिए ये कितनी खतरनाक है, ऐसे पहचानें लक्षण

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.



Doonited Affiliated: Syndicate News Feed

Source link

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: