September 26, 2021

Breaking News

नैनीताल बैंक के एमडी दिनेश पंत ने सीएम से भेंट की

नैनीताल बैंक के एमडी दिनेश पंत ने सीएम से भेंट की

 

नैनीताल बैंक की स्थापना के सौवें वर्ष के कार्यक्रमों की श्रंृखला के मध्य बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी दिनेश पंत के नेत्रत्व में बैंक का एक प्रतिनिधि मण्डल प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से उनके आवास पर मिला तथा उनसे बैंक के व्यवसाय में यथासंभव सहयोग करने के लिए एक ज्ञापन सौंपा।

इस शिष्टाचार पूर्ण भेट में बैंक के प्रबंध निदेशक दिनेश पंत नें मुख्यमंत्री को बताया कि 31 जुलाई, 1922 को भारत रत्न स्व. पंडित गोविंद बल्लभ पंत एवं कुछ अन्य सहयोगियों की ओर से  नैनीताल में स्थापित नैनीताल बैंक प्रदेश का एक मात्र प्रगतिशील अनुसूचित वाणिज्यिक बैंक है जो अपनी छियानवें शाखाओ के माध्यम से प्रदेश के विकास में सक्रिय भूमिका निभा रहा है। 

नैनीताल बैंक केंद्र एवं उत्तराखंड राज्य की अनेकों सरकारी योजनाओ एवं कार्यक्रमों के माध्यम से हजारों लाभार्थियों को ऋण सुविधाएं उपलब्ध करा चुका है एवं भविष्य में भी इस के लिए अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए कृत संकल्प है। पंत नें मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि प्रदेश से उदगमित एक मात्र विकासशील व्यावसायिक बैंक होंने के नाते वे अपने स्तर से प्रदेश सरकार की ओर से नैनीताल बैंक के व्यवसाय में वृद्धि के लिए यथा संभव सहायता प्रदान करने के लिए आवश्यक कदम उठाएँ।

Read Also  बाल विकास मंत्री ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की समस्याओं के निराकरण के दिए निर्देश

यहाँ यह उल्लेखनीय है कि नैनीताल बैंक प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए न केवल ऋण सुविधाएं प्रदान कर प्रदेश के औद्योगिक विकास के लिए कार्य कर रहा है अपितु अनेक योजनाओं के माध्यम से प्रदेश के युवाओं को रोजगार के अनेक अवसर भी प्रदान करता है।

इस अवसर पर बैंक के प्रबंध निदेशक नें मुख्य मंत्री पुष्कर सिंह धामी को एक स्मृति चिन्ह भी भेंट किया तथा उन्हें इसके लिए शुभकामनाएँ प्रेषित की कि उनके योग्य, ऊर्जावान, कर्मठ, एवं गतिशील नेत्रत्व में उत्तराखंड राज्य देश का तीव्रतम गति से विकास करने वाला राज्य बनेगा। प्रतिनिधि मण्डल में बैंक के देहरादून क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रमुख अजय सेठ एवं वरिष्ठ प्रबन्धक मार्केटिंग दिगंबर सिंह कठैत भी उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: