नैनीताल: चालू वित्तीय वर्ष में प्राप्त लक्ष्यों के शतप्रतिशत पूर्ण करने के निर्देश दिए  | Doonited.India

December 10, 2019

Breaking News

नैनीताल: चालू वित्तीय वर्ष में प्राप्त लक्ष्यों के शतप्रतिशत पूर्ण करने के निर्देश दिए 

नैनीताल: चालू वित्तीय वर्ष में प्राप्त लक्ष्यों के शतप्रतिशत पूर्ण करने के निर्देश दिए 
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

नैनीताल: उपाध्यक्ष बीस सूत्रीय कार्यक्रम ने कहा कि अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन कर कार्यो में गति लाकर लक्ष्यों को पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा गत वित्तीय वर्ष व चालू वित्तीय वर्ष में राष्ट्रीय आजिविका मिशन में समूहों के गठन व वित्त पोषण में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना में सी श्रेणी होने पर कारण पूछा साथ ही चालू वित्तीय वर्ष में प्राप्त लक्ष्यों के शतप्रतिशत पूर्व करने के निर्देश भी दिये।

 

यह निर्देश उपाध्यक्ष वी सूत्रीय कार्यक्रम नरेश बंसल ने वीडियो कान्फे्रसिंग करते हुए दिये। उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा जल जीवन मिशन के अन्र्तगत 2024 तक प्रत्येक घर के नल में जल उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है इसलिए पेयजल विभाग शतप्रतिशत बस्तियों, तोक चिन्हित कर पेयजल योजना से संतृप्त करना सुनिश्चित करें। उन्होने जनपदों में अनुसूचित जाति, -जनजाति परिवारों को आर्थिक सहायता देकर स्वरोजगार से जोडे़। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार ने बताया कि जनपद में अनुसूचित जाति, परिवारों को आर्थिक सहायता लक्ष्य 155 के सापेक्ष 170 प्रार्थना पत्र विभिन्न बैकों को प्रेषित किये गये जिससे 72 अनुसूचित परिवारों को लाभाविंत किया गया है तथा 03 जनजाति परिवारों को वित्त योजना कर स्वरोजगार से जोड़ा गया है।

उन्होने बताया कि चालू वित्तीय वर्ष में 20 बस्तियोंध्तोकों को पेयजल आपूर्ति कराने का लक्ष्य प्राप्त है जिसे पूर्ण कर लिया जायेगा। उन्होने बताया कि एनआरएलएम के अन्र्तगत 207 समूहों को वित्त पोषित करने का लक्ष्य प्राप्त है साथ ही उन्होने बताया कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंर्तगत 20 सूत्रीय कार्यक्रम में चालू वित्तीय वर्ष में 129 किमी सड़क बनाने का लक्ष्य दिया है मगर कई सड़क प्रस्ताव भूमि हस्तान्तरण में लम्बित है इसलिए लक्ष्य रिवाईज करके 109 किमी सड़क निर्माण लक्ष्य निर्धारित करने का आग्रह किया।

 

मा. उपाध्यक्ष श्री बंसल ने कहा कि सरकार तेजी के साथ विकास चाहती है ताकि जनता को अधिक से अधिक योजनाओं का लाभ समय से दिये जा सके। उन्होने बीस सूत्रीय कार्यक्रमों के सभी मदों में लक्ष्य पूर्ण कर ए श्रेणी में आने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि वे जनपद भ्रमण के दौरान स्वंय कार्यो का स्थलीय निरीक्षण करेगे। इसलिए कार्यो में समयवद्धता व गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें। बैठक में अपर जिलाधिकारी के एस.टोलिया, अपर परियोजना निदेशक संगीता आर्या, अर्थ एवं संख्याधिकारी एल.एम.जोशी, मुख्य कृर्षि अधिकारी धनपत कुमार, उद्यान अधिकारी भावना जोशी, जिलापूर्ति अधिकारी मनोज वर्मन, मुख्य चिकित्साअधिकारी डाॅ भारती राणा, अधिशासी अभिंयता विद्युत मो. उस्मान,सी.वी.ओ. पी.एस. भण्डारी,डीजीएम बहुद्देशीय वित्त विकास निगम बी.एस बिष्ट, अधिशासी अभिंयता पीएमजीएसवाई के.एस.बिष्ट आदि मौजूद थे।
Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: