ईशांत शर्मा कहते हैं कि मेरे शरीर की रिकवरी ने मुझे लंबे समय तक खेलने में मदद की | Doonited News
Breaking News

ईशांत शर्मा कहते हैं कि मेरे शरीर की रिकवरी ने मुझे लंबे समय तक खेलने में मदद की

IND vs ENG: Understanding recovery of my body helped me play this long, says Ishant Sharma
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.
इमेज सोर्स: GETTY IMAGES




पेस गेंदबाज इशांत शर्माकपिल देव के बाद 100 टेस्ट मैच खेलने वाले केवल दूसरे भारत के तेज गेंदबाज बनने की कगार पर हैं, एक प्रारूप – टेस्ट क्रिकेट खेलने का कहना है – पिछले कुछ वर्षों में, विशेष रूप से विदेश में, और वसूली की प्रक्रिया को समझने में मदद मिली है। वह 32 साल की उम्र में मील के पत्थर के करीब पहुंच गया।

तीसरा भारत-इंग्लैंड टेस्ट यहां 24 फरवरी से शुरू हो रहा है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज, जो सफेद गेंद की श्रृंखला नहीं खेलते हैं, का कहना है कि वह जून में खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए भारत को यह सब दे देंगे, क्योंकि यह आईसीसी के 50 ओवरों के विश्व में है। टेस्ट विशेषज्ञ के लिए कप फाइनल।

“फिलहाल, अगला लक्ष्य अगले गेम को जीतना है। मैं सिर्फ अगला गेम जीतना चाहता हूं और [help India] टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई। जैसा कि मैं हमेशा कहता हूं कि मेरे पास खेलने के लिए केवल एक प्रारूप है और यह विश्व कप जैसा है। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप मेरे लिए विश्व कप की तरह है। अगर हम फाइनल में पहुंचते हैं और यह जीतते हैं, तो मुझे लगता है कि मेरे पास आईसीसी विश्व कप फाइनल या चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए समान भावना होगी, ”शर्मा ने सोमवार को मीडिया से कहा।

शर्मा ने कहा कि भारत के एक तेज गेंदबाज ने कपिल देव के 131 टेस्ट के रिकॉर्ड को हासिल करना अभी तक अपने दिमाग में नहीं रखा है और उन्होंने कहा कि एक प्रारूप में खेलने से 100 टेस्ट मैचों में जल्दी पहुंचना आसान हो जाता है। “अगर आप इसे सकारात्मक तरीके से सोचते हैं, तो यह आसान हो जाता है और बेहतर है कि मैंने एक प्रारूप में प्रदर्शन किया। आप आभारी हैं। यह (एक प्रारूप खेलना) भी यही है कि मैं 100 वां टेस्ट खेल रहा हूं। लेकिन मैं नहीं। यह सोचें कि अगर मैंने सफेद गेंद से क्रिकेट खेला होता, तो मैं 100 टेस्ट मैच नहीं खेलता। मैं सिर्फ 32 साल का हूं। हो सकता है कि मैंने इसे इतनी जल्दी नहीं किया होता, मैंने इसे बाद में कर लिया होता, “दाएं हाथ ने कहा दिल्ली के गेंदबाज।

शर्मा ने कहा कि वह एक समय में एक खेल लेते हैं। “मैं वास्तव में बहुत आगे नहीं सोचता, क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि आगे क्या आता है। आप एक समय में केवल एक खेल के बारे में सोचते हैं। मैंने अपने शरीर को समझा है और मुझे किस तरह के प्रशिक्षण की आवश्यकता है। मैं अपने बारे में अधिक पेशेवर हूं। रिकवरी। पहले मैं बहुत मेहनत करता था, लेकिन मैं कभी भी अपने रिकवरी के बारे में नहीं सोचता था। अब हालांकि मैं जानता हूं कि जैसे-जैसे आप बड़े होते जाते हैं, आपको लंबे समय तक मंत्र करना पड़ता है। आपको अपने ठीक होने के बाद देखभाल करने की जरूरत है। मुझे लगता है कि वह भुगतान कर रहा है, “उन्होंने कहा।

शर्मा ऑस्ट्रेलिया में अपना 100 वां टेस्ट खेल सकते थे, यह इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान एक साइड स्ट्रेन के लिए नहीं था (आईपीएल) जिसने उसे उस दौरे से दूर रखा। हालांकि, वह कहता है कि उसने उसे परेशान करने की अनुमति नहीं दी थी।

“मुझे ऑस्ट्रेलिया जाना पसंद होगा और अपना 100 वां टेस्ट मैच पूरा करूंगा। लेकिन कई चीजें हैं जो आपके हाथ में नहीं हैं। मैं उस वजह से ऑस्ट्रेलिया नहीं जा सका।” [injury]। जितनी जल्दी आप चीजों को भूल जाते हैं और आगे बढ़ जाते हैं, उतनी ही चीजें जीवन में सरल हो जाती हैं। यह मैंने अपने करियर में सीखा है। सब कुछ भूल जाओ और आगे बढ़ो और अतीत के बारे में मत सोचो। मैं अगले मैच के लिए आगे बढ़ता हूं। और मैं हमेशा अगले मैच पर ध्यान केंद्रित करता हूं, “उस गेंदबाज ने कहा जो वर्षों से कई चोटों से ग्रस्त है।

पिछले तीन वर्षों में तेज गेंदबाज का प्रदर्शन असाधारण रहा है। 2018 की शुरुआत के बाद से, उन्होंने 20 टेस्ट मैचों में 19.34 के औसत से 76 विकेट लिए हैं, जो उस अवधि के दौरान उनके करियर में 11 में से पांच-पांच विकेट लेने के चार थे।”मैंने भारत के बाहर बहुत सारे टेस्ट मैच खेले हैं, इसीलिए मैं ये कई विकेट लेने में सफल रहा हूं, क्योंकि अगर आप भारत में गेंदबाजी नहीं करते हैं, तो आप विकेट कैसे लेंगे। भारत में, स्पिनर बहुत अधिक गेंदबाजी करते हैं; तेज गेंदबाज ‘ भूमिका अलग है। पिछले दो वर्षों में अधिकांश टेस्ट, हमने बाहर खेले। इसी वजह से मैंने काफी गेंदबाजी की और विकेट लिए। यही मुझे लगता है। “




Source link

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: