मसूरी: मौसम का मिजाज बदल गया, आने वाले पर्यटकों के लिए ट्रैफिक रूट | Doonited News
Breaking News

मसूरी: मौसम का मिजाज बदल गया, आने वाले पर्यटकों के लिए ट्रैफिक रूट

मसूरी: मौसम का मिजाज बदल गया, आने वाले पर्यटकों के लिए ट्रैफिक रूट
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पहाड़ों की रानी मसूरी में रविवार रात मौसम का मिजाज बदल गया. देर रात हल्की बारिश के बाद यहां बर्फबारी शुरु हो गई. सीजन की पहली बर्फबारी देखकर यहां आए सैलानियों के चेहरे खिल गए. लोग होटलों से बाहर निकले और बर्फबारी का लुत्फ लेने लगे।

मसूरी के अलावा धनौल्टी में भी बर्फबारी हुई. बताया जा रहा है कि नए साल के मौके पर भी यहां बर्फबारी हो सकती है. मौसम विभाग ने 28 दिसंबर से ऊंचाई वाले पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया है

पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश की चेतावनी के बाद जिला प्रशासन भी अलर्ट है. सभी संबंधित विभागों को भी अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं. मसूरी में बर्फबारी को लेकर एसडीएम और पुलिस ने भी विशेष प्लान तैयार किया है जिससे यहां आने वाले पर्यटकों को दिक्कत ना हो.

देहरादून से आने वाला ट्रैफिक मेन रोड से किंक्रेग आयेगा, वहां से लाईब्रेरी को जाने वाला लाईब्रेरी की तरफ जायेगा तथा पिक्चर पैलेस वाला पिक्चर पैलेस और लण्ढौर लाल टिब्बा वाला ट्रैफिक पिक्चर पैलैस होते हुये वाया घण्टाघर को जायेगा ।


मसूरी मे आने वाले वाहनों में से फोर वीलर के लिए लाईब्ररी मे एमडीडीए पार्किंग, तथा कैम्प्टी स्टैण्ड पार्किंग तथा टू वीलर के लिए मसूरी मॉर्डन स्कूल मे पार्किंग की व्यवस्था रहेगी । पिक्चर पैलेस की तरफ राधा कृष्ण मन्दिर के पास पार्किंग, एमडीडीए पार्किंग एवं टाउन हॉल पार्किंग पर पार्किंग व्यवस्था रहेगी । लाल टिब्बा से देहरादून जाने वाला ट्रैफिक मलिंगार तिराह से पुरानी टिहरी रोड से होते हुये टिहरी बाईपास होते हुये जे0पी0 बैण्ड से वन वे व्यवस्था से बालोंगंज होते हुये देहरादून जाएगा ।


देहरादून जाने वाला समस्त ट्रैफिक जे0पी0 बैण्ड से वाया बालोंगंज होते हुये देहरादून जाएगा ।
पिक्चर पैलेस से देहरादून जाने वाला ट्रैफिक बडे मोड से होते हुये वाईनबर्ग एलन स्कूल से टिहरी बाईपास होते हुये जे0पी बैण्ड वाया बार्लोंगंज से देहरादून जायेगा ।


पिक्चर पैलेस स्थित होटलों को जाने वाले वाहन पिक्चर पैलेस बेरियर से ग्रीन चैक तथा ग्रीन चैक से कैमल्स बैक रोड से हो कर अपने अपने होटलों पर पहुंचेगे तथा अपना वाहन सम्बन्धित होटलों की पार्किंग पर पार्क करेंगे या निर्धारित पार्किंग स्थलों पर ही पार्किंग करेंगे । माल रोड पर वाहनों की पार्किंग पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित रहेगी तथा माल रोड पर किसी भी स्थिति मे कोई भी वाहन पार्क नहीं किया जाएगा

बर्फबारी से मनमोहक हुआ धनोल्टी का नजारा

प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का दौर सोमवार को भी जारी रहा। जिससे कड़ाके की ठंड पड़ गयी है। वहीं धनौल्टी में बर्फबारी ने यहां की खूबसूरती पर चार-चांद लगा दिया है। चारों ओर की पर्तवत मालाएं बर्फ से लकदक हो गई हैं।

वहीं बर्फबारी का सैलानी जमकर लुत्फ उठा रहे हैं। धनौल्टी में बीते दिन से ही बारिश और बर्फबारी का दौर जारी रहा। बर्फबारी से आसपास की पहाड़ियां बर्फ से ढक गई हैं। जिसका सैलानी जमकर लुत्फ उठा रहे हैं। वहीं नए साल के आगमन पर हुई बर्फवारी से स्थानीय व्यापारियों के चेहरे खिले हुए हैं। व्यापारियों को उम्मीद है कि बर्फबारी होने से क्षेत्र का पर्यटन बढ़ेगा, क्योंकि कोरोनाकाल में उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ा है।

साथ ही उन्हें उम्मीद बढ़ी है कि नए साल के मौके पर हुई बर्फबारी का आनन्द लेने के लिए पर्यटक अच्छी खासी आमद बढ़ेगी। वहीं बारिश और बर्फबारी फसल के लिए काफी अच्छी मानी जा रही है।



Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: