नगर की आवश्यकताओं को चिन्ह्ति कर प्राथमिकता से उनका समाधान किया जायेगा | Doonited.India

December 11, 2018

Breaking News

नगर की आवश्यकताओं को चिन्ह्ति कर प्राथमिकता से उनका समाधान किया जायेगा

नगर की आवश्यकताओं को चिन्ह्ति कर प्राथमिकता से उनका समाधान किया जायेगा
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.
अल्मोड़ा: ऐतिहासिक नगरपालिका परिषद अल्मोड़ा के शपथ ग्रहण समारोह के अवसर पर जिलाधिकारी ने नव निर्वाचित अध्यक्ष एवं सभासदों को शपथ दिलाते हुए कहा कि हमें संविधान में निहित 74वे संशोधित विधेयक के प्राविधानों का पालन करने के साथ-साथ अपने नगर क्षेत्र के समुचित विकास के लिए एकजुट होकर कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन हमेशा नगर के विकास के लिए पूर्ण सहयोग नगपालिका परिषद को देगा इसके साथ ही नगर की जो आवश्यकतायें है उनको चिन्ह्ति कर प्राथमिकता से उनका समाधान किया जायेगा।

 इस अवसर पर उन्होंने नगरपालिका परिषद अल्मोड़ा के नव निर्वाचित अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी व सभासदों दीपा साह शैलाखोला वार्ड, तरन्नुम बी0 रामशिला वार्ड, मनोज जोशी बद्रेश्वर वार्ड, सौरभ वर्मा एन0टी0डी0 वार्ड, विजय पाण्डे त्रिपुरासुन्दरी वार्ड, अमित साह लक्ष्मेश्वर वार्ड, श्रीमती दीपा सोनकर मुरली मनोहर वार्ड, जगमोहन बिष्ट बालेश्वर वार्ड, हेम चन्द्र तिवारी विवेकानन्द वार्ड, सचिन कुमार आर्या राजपुरा वार्ड, राजेन्द्र तिवारी नन्दादेवी वार्ड, रेखा अल्मिया रैलापानी वार्ड, आशा रावत दुगालखोला वार्ड को जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया द्वारा पद एवं गोपानीयता की शपथ दिलायी।

इस अवसर पर नव निर्वाचित नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने अपने सम्बोधन में कहा कि हम सब का प्रयास होना चाहिए कि हमारा शहर स्वच्छ हो सुन्दर हो यह तभी सम्भव है जब हम सब सामूहिक रूप से प्रयास करें। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें लाला बाजार को पुराने स्वरूप में लाने की नितान्त आवश्यकता है जो कि आज अतिक्रमण से जूझ रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक मनोज तिवारी द्वारा विधायक निधि से लगाये गये सी0सी0टी0वी0 कैमरो से शहर की कानून व्यवस्था सुदृढ़ हुई है।

उन्होंने कहा कि शहर में सांस्कृतिक गतिविधियों को सम्पन्न कराने के लिए एक आडिटोरियम की नितान्त आवश्यकता है। जिसमें हमारे शहर के प्रतिभावान कलाकारों की कृतियों को लगाने के लिए आर्ट गैलरी, फोटो गैलरी उप हो। उन्होंने कहा कि सीवर लाईन की समस्या उनकी प्राथमिताओं में है शीघ्र ही इसके लिए शासन स्तर पत्र व्यवहार कर उसे यहाॅ पर लागू करने की कोशिश की जायेगी।

उन्होंने कहा कि अण्डरग्राउण्ड कूड़ेदान बनाने को प्राथमिकता दी जोयगी। नगर में आवरा पशुओं, बन्दरों एवं कुत्तों की समस्या से निजात दिलाने के लिए वन विभाग, पशुपालन विभाग के साथ सामन्जस्य स्थापित कर उसका ठोस हल निकालने की कोशिश की जायेगी। उन्होंने कहा कि पूर्व में नगर में बन्दरों को पकड़ने एवं आवारा पशुओं को पकड़ने हेतु जिला प्रशासन के सहयोग से जो अभियान चलाया गया था उसे निरन्तर जारी रखा जायेगा। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रत्येक वार्ड में कैम्प लगाकर जन समस्याओं का निदान किया जायेगा।

उन्होंने जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिलाधिकारी को नगर विकास का अपार अनुभव है उन्होंने हरिद्वार एवं देहरादून में नगर विकास के लिए अपनी सेवायें दी है वे हमें भी अपना मार्गदर्शन देंगे जिससे कि इस नगर का और विकास हो और इसे एक हैरिटैज शहर के रूप में विकसित कर सकें। उन्होंने जिलाधिकारी द्वारा सौलेड वैस्ट मैनेजमेंट को वैज्ञानिक ढ़ग से प्रबन्धन कराने के प्रयासों की भी सराहना की।

इस अवसर पर उपस्थित विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चैहान ने अपने सम्बोधन में कहा कि 154 साल पुरानी नगरपालिका  के विकास के लिए धन की कमी नहीं होने दी जायेगी। शहर की जो मुख्य समस्यायें है जिनमें सीवर लाईन, सफाई व्यवस्था, ट्रक पार्किंग ट्रैचिंग ग्राउण्ड आदि को समय से पूर्ण किया जायेगा इन सब के लिए हम सभी को टीम भावना से कार्य करने की जरूरत है।

इस शपथ ग्रहण समारोह में जिला पंचायत अध्यक्ष पार्वती मेहरा, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व विधायक जागेश्वर गोविन्द सिंह कुंजवाल, पूर्व विधायक बारामण्डल मनोज तिवारी, पूर्व विधायक कैलाश शर्मा, पूर्व दर्जा राज्यमंत्री राजेन्द्र बाराकोटी, पूर्व दर्जा राज्यमंत्री सिकन्दर पॅवार, दया शंकर टम्टा, पिताम्बर पाण्डे, शेखर लखचैरा, आनन्द सिंह ऐरी, जे0सी0 दुर्गापाल, पी0सी0 तिवारी, जगंबहादुर थापा, आनन्द सिंह बगड़वाल, चामू सिंह घस्याल, बिटटू कर्नाटक अमरनाथ सिंह, किरन पंत भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुन्दन लटवाल तसहीदार खुश्बू आर्या, अधिशासी अधिकारी नगरपलिका श्याम सुन्दर दास सहित अनेक गणमान्य लोग व शहर के नागरिक उपस्थित थे। इस शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम का संचालन उपजिलाधिकारी सदर विवेक राय एवं राजेन्द्र तिवारी ने संयुक्त रूप से किया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

Leave a Comment

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: