May 18, 2022

Breaking News

डीआईटी यूथोपिया में एमटीवी बेस फेस्टिवल एवं स्वरूप खान ने जमाया रंग’

डीआईटी यूथोपिया में एमटीवी बेस फेस्टिवल एवं स्वरूप खान ने जमाया रंग’

-दो दिन चले युवा महोत्सव में छात्रों ने किया अपनी प्रतिभाओं का मंचन’

डीआईटी विश्वविद्यालय में दो दिवसीय यूथोपिया का समापन बहुत ही शानदार तरीके से धूमधाम के साथ हुआ। कार्यक्रम में एमटीवी बेस फेस्टिवल एवं स्वरूप खान ने समा बांधें रखा और घंटों छात्रों को झूमने पर मजबूर कर दिया।


यह टेक्नो कलचरल महोत्सव एक ऐसा आयोजन है जहां विभिन्न संस्कृतियों की एक श्रृंखला के लोगों की बहुलता एक विपुल, गतिशील, भावना से भरे माहौल में मिलती है। डीआईटी विश्विद्यालय के सांस्कृतिक और साहित्यिक महोत्सव का उद्घाटन माननीय कुलाधिपति, श्री एन. रविशंकर, कुलपति प्रो. जी. रघुरामा और प्रो-वाइस चांसलर प्रो प्रियदर्शन पात्रा द्वारा किया गया। उन्होंने बताया कि यूथोपिया डीआईटी विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित वार्षिक तकनीकी और सांस्कृतिक महोत्सव है।

इस महोत्सव को दो दिवसीय कार्यक्रम के रूप में व्यवस्थित किया जाता है। इस कार्यक्रम को हमारे विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा प्रदर्शित विभिन्न प्रकार की प्रतिभाओं और प्रतिभाओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए डिजाइन किया गया है। हमारा मानना है कि यह उत्सव छात्रों को अन्य विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के छात्रों के सामने अपने कौशल का मंचन करने में भी मदद करता है।


इवेंट टीम द्वारा कई मनोरंजक गतिविधियाँ आयोजित की गईं जिनमें रस्साकशी, ट्रायथलॉन, म्यूजिकल चेयर शामिल थी। एसएई, आईईईई और एसीएम के रूप में अकादमिक क्लबों ने आइडियाथॉन, द रोबो सॉकर, रेस डी रोबो जैसे तकनीकी कार्यक्रमों का वर्गीकरण तैयार किया। साहित्यिक और पर्सनालिटी डवलपमेंट क्लबों ने कवि सम्मेलन, पतंगबाजी, फिल्म निर्माण का आयोजन किया।

कार्डिनल इवेंट में क्रेस्केंडो और फेस्ट इन बीस्ट का प्रदर्शन अन्य कॉलेजों ने प्रस्तुत किया। दो दिवसीय इस महोत्सव में पहले दिन एमटीवी म्यूजिक बास फेस्टिवल ने उत्साह और उत्सव के साथ छात्रों को झूमने पर मजबूर कर दिया। जबकि स्वरूप खान ने इस तरह की एक कलात्मकता का परिचय दिया। दूसरे दिन भी इतनी गहरी सांस्कृतिक धुनें बजाई गई की छात्र कई घंटों तक उन धुनों पर झूमते रहे। कार्यक्रम में रजिस्ट्रार- डॉ वंदना सुहाग, निदेशक स्टीम- डॉ मानेक कुमार, डीएसडब्ल्यू- डॉ राकेश मोहन, चीफ प्रॉक्टर डॉ नवीन सिंघल, डॉ सुरभि सचदेवा, सहायक डीन स्टूडेंट वेलफेयर सौरभ मिश्रा, सभी विभागाध्यक्षों और संकाय सदस्यों के साथ। इस कार्यक्रम को डीआईटी विश्वविद्यालय के शटरबग क्लब द्वारा कवर और कैप्चर किया गया था।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: