July 31, 2021

Breaking News
COVID 19 ALERT Middle 468×60

मानसून स्नैक्स वेज ऑमलेट रेसिपी

मानसून स्नैक्स वेज ऑमलेट रेसिपी

 

 

 

 

 

बरसात के मौसम में लोग बेसन से बनी हुए स्नैक्स खाना पसंद करते हैं. ज्‍यादातर लोग शाम की चाय के साथ पकौड़े इंजॉय करते है और बारिश के मौसम की बात की जाए तो ये चाय और पकौड़ों के स्वाद के बिना जैसे अधूरा है.

 

 

लेकिन आप हर दिन तो पकौड़े खा नहीं सकते हैं क्योंकि ये बहुत ऑयली होते हैं. ऐसे में लोग शाम में नाश्ते के समय कंफ्यूज रहते हैं कि ऐसा क्या बनाया जाए जो टेस्टी भी हो और हेल्दी भी.

 

 

 

स्वाद और सेहत को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको बताने वाले हैं स्पेशल वेज ऑमलेट (Veg Omelette Recipe)  की रेसिपी. जी हां ये ऑमलेट अंडे से नहीं बनता है मगर स्वाद में अंडे के आमलेट को टक्कर देता है. बेसन से बनने वाला ये ऑमलेट पौष्टिक होने के साथ ही बेहद स्वादिष्ट भी होता है. यहां देखें कम समय में बनने वाली आसान रेसिपी.

Read Also  Konkani style fish curry

 

वेज ऑमलेट बनाने के लिए सामग्री-

बेसन- 1 कप
टमाटर- 1 कटा हुआ
प्याज- 1 कटा हुआ
छोटी शिमला मिर्च कटी हुई
धनिया कटा हुआ
अदरक, हरी मिर्च का पेस्ट
हल्दी, गरम मसाला, लाल मिर्च का मिश्रण 1 चम्मच
हींग- 1 चुटकी
तेल और नमक- स्वादानुसार

वेज ऑमलेट (Veg Omelette Recipe) बनाने की विधि

 

एक बड़े कटोरे में बेसन, टमाटर, प्याज, अदरक और हरी मिर्च, शिमला मिर्च और हरा धनिया डालकर थोड़ा-थोड़ा पानी मिलाते हुए पेस्ट मिला लें. अब इस पेस्ट में लाल मिर्च, हल्दी, गरम मसाला, नमक, हींग डालकर अच्छे से फेंट लें.

 

 

 

ध्यान रखें कि आप इसे एक ही दिशा में फेंटे. अब गैस पर नॉन स्टिक तवा रखें और उसके गर्म हो जाने पर थोड़ा तेल डालें अब उस पर चम्मच से घोल को पतला-पतला फैलाएं. मध्यम आंच पर वेज ऑमलेट को दोनों तरफ से पकाएं जब तक कि ये दोनों तरफ भूरे रंग ना होने लगे. आपका गरमा-गरम शाकाहारी ऑमलेट तैयार है. आप इसे हरी चटनी या सॉस के साथ इंजॉय कर सकते हैं.

Read Also  बच्चों के लिए बनाएं पान कुल्फी

 

 

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: