December 07, 2021

Breaking News

मास्टर ट्रेनर्स महिलाओं को सिलाई मशीन वितरित की

मास्टर ट्रेनर्स महिलाओं को सिलाई मशीन वितरित की


महिलाओं को स्वरोजगार व सर्वशक्तिकरण योजना के अन्तर्गत मनोरमा डोबरियाल शर्मा मेमोरियल फाउंडेशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सिलाई, बुनाई, कड़ाई सिखाने के लिये मास्टर ट्रेनर्स महिलाओं को सिलाई मशीन फाउंडेशन की अध्यक्ष आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा द्वारा कचहरी रोड़ स्थित कार्यालय में वितरित की गई।

इस अवसर पर बोलते हुए आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा ने कहा कि फाउंडेशन द्वारा कई क्षेत्रों में महिलाओं को स्वरोजगार व आत्मनिर्भर बनाने के लिये कई योजनायें चलाई जा रही है जिससे की माता बहनें अपने पैरों पर खड़े रहकर आत्मनिर्भर बन सकें, कई महिलाओं को मास्टर ट्रेनर के रुप में प्रशिक्षण दिया जा रहा है यह प्रशिक्षित मास्टर ट्रेनर अलग अलग क्षेत्रों में जाकर सिलाई बुनाई, कड़ाई व रोजगारपूरक कार्याे का प्रशिक्षण देकर उन्हें विभिन्न रोजगार कार्यक्रमों से जोड़ेगें।


उन्होंने कहा कि हमारा फोक्स कमजोर वर्गाे की महिलाओं को उनकी आर्थिकी को बढ़ावा देने का है जिससें महिलाओं का सशक्तिकरण, आत्मनिर्भता की राह भी प्रसस्त होगी।

Read Also  देवस्थानम बोर्ड : सीएम धामी ने सहजता, सरलता और सूझबूझ से सुलझाया मुद्दा

मास्टर ट्रेनर सुमिति वर्मा ने कहा कि उनका स्वभाग्य है कि उन्हें महिलाओं को रोजगार देने के इस कार्यक्रम से जोड़ा गया है वों अलग अलग क्षेत्रों में जाकर महिलाओं को सिलाई बुनाई व कड़ाई सिखायेंगी। कार्यक्रम में  राजेन्द्र धवन, धमेन्द्र टीटू, मीना बिष्ट, अनिल बस्नेट, गायत्री चौहान, गोरखा प्रकोष्ठ के प्रचार सचिव राजीव थापा, राजेन्द्र तमांग, नरेन्द्र थापा, रेखा ड़िगरा, कुलदीप प्रसाद आदि मुख्य रुप सेउपस्थित रहे। मास्टर ट्रेनर सुमिति वर्मा व खूशबू सोनकर को मशीन देकर रवाना किया।  

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: