कृषि उत्पादन मंडी समिति अध्यक्ष संजय चोपड़ा, डॉ. हरक सिंह रावत को अपना एक सूत्रीय मांग पत्र सौंपा | Doonited News
Breaking News

कृषि उत्पादन मंडी समिति अध्यक्ष संजय चोपड़ा, डॉ. हरक सिंह रावत को अपना एक सूत्रीय मांग पत्र सौंपा

कृषि उत्पादन मंडी समिति अध्यक्ष संजय चोपड़ा, डॉ. हरक सिंह रावत को अपना एक सूत्रीय मांग पत्र सौंपा
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.




हरिद्वार: कुंभ मेला 2021 के पावन पर्व शाही स्नान के दौरान तीर्थ नगरी हरिद्वार में देश दुनिया से आने वाले तीर्थयात्रियों, श्रद्धालु पर राज्य सरकार द्वारा जटिल  प्रक्रिया को संशोधित व सरलीकरण किए जाने की मांग को लेकर आंदोलन के दूसरे दिन पूर्व कृषि उत्पादन मंडी समिति अध्यक्ष संजय चोपड़ा के संयोजन में कोटद्वार से देहरादून जाते समय चंडी चैराहे के समीप सिंचाई विभाग के बंगले में कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत से संयुक्त मोर्चे के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात कर कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत को अपना एक सूत्रीय मांग पत्र सौंपा।

इस अवसर पर संयुक्त मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त करते हुए कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने कहा उत्तराखंड सरकार द्वारा कुंभ मेला के आयोजन में सख्ताई करने का उद्देश्य यह है कि अन्य राज्यों से आने वाले तीर्थयात्रियों की वजह से कुंभ मेला यात्रा के दौरान कोरोना महामारी विकराल रूप ना ले इसीलिए सरकार की और से कुंभ मेले को लेकर यात्री प्रवेश पर सख्ताई बढ़ती जा रही है।, लेकिन व्यापारियों व सामाजिक संगठनों व संयुक्त मोर्चा की और से एसओपी को लेकर जो मांग की जा रही है, उस पर सरकार की और से कई दौर की कैबिनेट की बैठकों में चर्चा की जा चुकी है।





 उन्होंने यह भी कहा संयुक्त मोर्चे की न्याय संगत मांगों पर आगामी कैबिनेट की बैठक में पुनः चर्चा की जाएगी और हरिद्वार के व्यापारी व अन्य सामाजिक संगठनों होटल, धर्मशाला, ऑटो, रिक्शा यूनियन, सुमो यूनियन इत्यादि क्षेत्रों में अपना व्यापार संचालित करने वाले सभी व्यापारियों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए। प्राथमिकता के आधार पर कुंभ मेला के आयोजन में तीर्थयात्री भी आएं और धर्मनगरी हरिद्वार का समस्त व्यापार संचालित हो, इसके लिए प्राथमिकता के आधार पर सरकार की और से निर्णय लिए जाएंगे। इस अवसर पर लघु व्यापार एसो. के प्रदेश अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा की व्यापारी प्रदेश के आर्थिक विकास की रीढ़ है। और हरिद्वार का व्यापारी तो कोरोना में भी अपने दुख को भुल कर लोगों की सहायता करता रहा है, अब व्यापारी की कमर टूट गई है 2019 अक्टूबर से अब तक हरिद्वार की दुकानो के ताले नही खुले है, व्यापारी कुंभ मेला व सरकार की और आशा भरी नजरों से देख रहा है, ऐसे मे एसओपी मे लचीला पन लाया जाना बहुत जरूरी है।

ज्ञापन देते हुए प्रदेश व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष संजीव चैधरी ने कहा कि राज्य सरकार व केन्द्र सरकार को एक प्रस्तावभेजे की हरिद्वार के कुंभ मे लागु एसओपी के चलते यात्री के आने की कोई उम्मीद नही है, इतने सख्त नियमों का पालना कोई नहीं कर पाएगा और यदि कुंभ फेल हुआ तो, हरिद्वार का व्यापारी सड़क पर आ जाएगा, हरिार का व्यापारी हमेशा सरकार के साथ खड़ा हुआ है कोई भी संकट आया है तो व्यापारियों ने आगे बढ़ कर साथ दिया है, अब व्यापारी टूटने की कगार पर खड़ा हुआ है ऐसे मे कुंभ ही व्यापारी की आखरी उम्मीद है इस लिए एसओपी मे लागु नियमो मे सरलता लाई जानी चाहिए। हरिद्वार पहुँचे कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत से एसओपी में सरलीकरण किये जाने की मांग करते संयुक्त मोर्चे के संगठनों की और से ज्ञापन देते प्रवीण शर्मा, सुमित अरोड़ा, राजेंद्र पाल, मंजू सिंह तोमर, नितीश अग्रवाल, दीपक मेहरा, जयसिंह बिष्ट, विशाल मूर्तिभट्ट, आदित्य दारा, पुष्पेंद्र गुप्ता, आदेश मारवाड़ी आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: