मलेशिया ने पाकिस्तान का विमान जब्त किया | Doonited News
Breaking News

मलेशिया ने पाकिस्तान का विमान जब्त किया

मलेशिया ने पाकिस्तान का विमान जब्त किया
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

जम्मू-कश्मीर व आतंकवाद के मुद्दे पर दुनियाभर में पटखनी खा चुका कंगाल पाकिस्तान अब बुरे दिनों से गुजर रहा है। हालात यह हैं कि पाकिस्तान के करीबी दोस्त भी अब साथ देने से पीछा छुड़ा रहे हैं। दुनियाभर में पाकिस्तान को झटके पर झटके लग रहे हैं। पाकिस्तान को उसके दोस्त मलेशिया ने एक बड़ा झटका देते हुए वहां की सरकारी विमानन कंपनी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के एक बाईंग 777 पैसेंजर प्लेन को जब्त कर लिया है।

यह विमान लीज पर लिया गया था और पैसा नहीं चुकाने पर विमान को जब्‍त कर लिया गया है ।पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट की मानें तो क्‍वालालंपुर एयरपोर्ट पर घटना के वक्त विमान में पैसेंटर और चालक दल सवार था, जिन्हें बेइज्‍जत कर नीचे उतारा गया। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने एक ट्वीट कर बयान जारी किया। आगे कहा किे पीआईए एक एयरलाइन को मलेशिया की स्थानीय अदालत ने वापस मंगवा लिया है, यह एकतरफा फैसला है। यह विवाद पीआईए और अन्य पार्टी के बीच यूके कोर्ट में लंबित है।

पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइन्‍स के बेड़े में कुल 12 बोइंग 777 विमान हैं। एक पाकिस्‍तानी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार इन विमानों को विभिन्‍न कंपनियों से समय-समय पर ड्राई लीज पर लिया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, मलेशिया ने जिस विमान को जब्‍त किया है। वह भी लीज पर था लेकिन लीज की शर्त के तहत पैसा नहीं चुकाने पर इस विमान को क्‍वालालंपुर में जब्‍त कर लिया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तान से उसके कभी बेहद करीब रहे सऊदी अरब ने अपने 3 अरब डॉलर वापस मांग ल‍िए थे. इमरान सरकार ने चीन से लोन लेकर सऊदी अरब के लोन को चुकाया था।

बता दें कि पिछले साल मई महीने में कराची में कर्ज की पहाड़ तले दबे पीआईए का एक प्लेन क्रैश हो गया था। यही नहीं देश में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स को लेकर नए-नए खुलासे हो रहे हैं। देश के उड्डयन मंत्री सरवर खान ने कुछ समय पहले आरोप लगाया था कि पीआईए के करीब 40% पायलट फर्जी होते हैं। यही नहीं इमरान खान की पार्टी की प्रवक्ता ने कहा है कि यह बात भी सबको पता है कि PIA स्टाफ पहले कई तस्करी में पकड़ा जाता रहा है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: