Home · National News · World News · Viral News · Indian Economics · Science & Technology · Money Matters · Education and Jobs. ‎Money Matters · ‎Uttarakhand News · ‎Defence News · ‎Foodies Circle Of Indiaमहाराष्ट्र: जन आक्रोश के कारण औरंगाबाद में तालाबंदी को वापस लेने का निर्णय कथित रूप से लिया गयाDoonited News
Breaking News

महाराष्ट्र: जन आक्रोश के कारण औरंगाबाद में तालाबंदी को वापस लेने का निर्णय कथित रूप से लिया गया

महाराष्ट्र: जन आक्रोश के कारण औरंगाबाद में तालाबंदी को वापस लेने का निर्णय कथित रूप से लिया गया
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

यहां तक ​​कि महाराष्ट्र में कोरोनोवायरस के मामले भी कम होते नहीं दिख रहे हैं, महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में 31 मार्च से 9 अप्रैल तक घोषित तालाबंदी अब रद्द कर दी गई है। इस संबंध में निर्णय औरंगाबाद के जिलाधिकारी सुनील चौहान ने मंगलवार को किया है। औरंगाबाद के जिला कलेक्टर ने कहा, “औरंगाबाद में 31 मार्च से तालाबंदी शुरू की गई थी, जिसे अब रद्द कर दिया गया है। हमने सरकार को ताला लगाने से संबंधित एक प्रस्ताव पेश किया है। संशोधित दिशानिर्देश जल्द ही पेश किए जाएंगे।”

जन आक्रोश के कारण औरंगाबाद में तालाबंदी को वापस लेने का निर्णय कथित रूप से लिया गया है। औरंगाबाद में बुधवार से 10 दिवसीय पूर्ण तालाबंदी लागू की जानी थी और 9 अप्रैल तक जारी रहेगी। इस अवधि के दौरान केवल आवश्यक सेवाओं की अनुमति होगी। देश के 10 सबसे प्रभावित जिलों में से, औरंगाबाद को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोनोवायरस संक्रमणों की सबसे अधिक संख्या के रूप में पहचाना गया है।

Read Also  Delhi reports 17,000 new Covid cases

इस बीच, नासिक जिला प्रशासन लोगों को अनावश्यक रूप से बाजारों में जाने से रोकने के लिए नए प्रतिबंध जारी करने के लिए आगे बढ़ गया है। नासिक के लोगों को अब भुगतान करना होगा ₹समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, शहर के किसी भी बाजार में हर बार एक घंटे के लिए 5 व्यक्ति। शहर को तालाबंदी से बचाने के प्रयास में नासिक के पुलिस अधीक्षक दीपक पांडे द्वारा नए प्रतिबंध जारी किए गए हैं।

महाराष्ट्र के नासिक जिले में मंगलवार को पीटीआई के सूत्रों के अनुसार 3,532 नए सीओवीआईडी ​​-19 मामलों और 23 हताहतों का एक दिन का जोड़ देखा गया। नवीनतम अतिरिक्त के साथ, जिले में टैली 1,78,214 तक पहुंच गया है और टोल 2,374 हो गया है। नवीनतम घातक घटनाओं में से, 10 नासिक नगर निगम (एनएमसी) सीमा से बताए जाते हैं, नौ जिले के अन्य हिस्सों से और चार मालेगांव से थे।

Read Also  BIG updates over operations of Mumbai local trains

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, नासिक शहर में अब तक 1,12,557 मामले दर्ज किए गए हैं, इसके बाद जिले के अन्य हिस्सों में 54,797, मालेगांव में 8,563 और जिले के बाहर 2,297 मामले दर्ज किए गए हैं। दिन के दौरान विभिन्न अस्पतालों से कम से कम 2,641 रोगियों को छुट्टी दे दी गई, जो वसूली की संख्या को बढ़ाकर 1,49,782 कर दिया गया।

पिछले कुछ हफ्तों में, महाराष्ट्र कोविद -19 मामलों में उछाल देखा गया है। हालाँकि, मंगलवार को राज्य में 27,000 से अधिक संक्रमणों के साथ दैनिक गिनती में गिरावट देखी गई, जबकि 29 मार्च को 31,000 से अधिक मामले सामने आए थे।

वर्तमान में 3.4 लाख से अधिक सक्रिय मामले हैं। इससे राज्य में कोरोनावायरस संक्रमण की गणना 27,73,436 हो गई है। अब तक 23,77,127 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। राज्य में वर्तमान में 3,40,542 सक्रिय मामले हैं, जबकि राज्य में मरने वालों की संख्या 54,422 हो गई है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पहले ही अधिकारियों से कहा था कि अगले कुछ दिनों में राज्य में पूर्ण लॉकडाउन के लिए मानक संचालन प्रक्रिया तैयार की जाए। हालांकि, सीएम ने दूसरी लॉकडाउन लागू होने पर आर्थिक नुकसान के बारे में भी चिंता व्यक्त की।

Read Also  COVID-19 पुणे लॉकडाउन: रात का कर्फ्यू सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक

देश की कुल गिनती 56,000 के आंकड़े को पार कर गई और पिछले 24 घंटों में 56,211 तक पहुंच गई। 37,028 लोगों को छुट्टी दे दी गई, जबकि 271 लोगों ने घातक वायरस के कारण दम तोड़ दिया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this:
Skip to toolbar