लद्दाख गतिरोध: चीन ने गालवान घाटी संघर्ष का वीडियो जारी किया | Doonited News
Breaking News

लद्दाख गतिरोध: चीन ने गालवान घाटी संघर्ष का वीडियो जारी किया

लद्दाख गतिरोध: चीन ने आधिकारिक तौर पर पीएलए हताहतों की संख्या के बाद गालवान घाटी संघर्ष का वीडियो जारी किया
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.




भारतीय सेना और पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के बीच दसवें दौर की सैन्य बातचीत के बाद लद्दाख, चीन में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर अन्य घर्षण स्थानों पर विस्थापन पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को एक वीडियो जारी किया जिसमें दोनों तरफ के सैनिक एक दूसरे के साथ टकराते देखा जा सकता है। यह वीडियो कथित तौर पर जून 2020 तक का है जब भारतीय और चीनी सैनिकों ने LAC लद्दाख के पास टकराव में भाग लिया था।

चीन द्वारा जारी किया गया वीडियो चीनी सैन्य अधिकारी के घंटों बाद आता है, इससे पहले दिन में, अधिकारी ने पहली बार स्वीकार किया कि उनकी ओर से गाल्वन घाटी संघर्ष में हताहत हुए थे जिसमें 20 भारतीय सैनिकों की जान चली गई थी।

वीडियो यहां देखें:

 

चीन ने आज दावा किया कि पिछले साल पूर्वी लद्दाख के गैलवान घाटी क्षेत्र में भारतीय सेना के सैनिकों के साथ भयंकर संघर्ष में चार पीएलए सैनिक मारे गए थे।

Read Also  Facebook, Instagram and Twitter, TikTok Removes Videos of Donald Trump for ‘Hateful Behaviour and Violence’

भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच 10 महीने के लंबे गतिरोध के बाद, दोनों पक्षों ने पैंगॉन्ग झील में विघटन प्रक्रिया शुरू कर दी है। रिपोर्ट्स के अनुसार, पैंगोंग झील के उत्तरी और दक्षिणी दोनों तटों पर विस्थापन प्रक्रिया 20 फरवरी तक पूरी होने की उम्मीद है।

भारतीय सेना और पीएलए दोनों अधिकारी पैंगोंग झील में होने वाले विघटन का भौतिक सत्यापन और पुनः सत्यापन करेंगे। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया, “यह भारतीय सेना और चीनी पीएलए दोनों की संयुक्त निरीक्षण टीम होगी।”

दोनों पक्षों के बीच हुए समझौते में कहा गया है कि PLA अपने सैनिकों को फिंगर 8 में वापस ले जाएगा, जबकि भारतीय सेना अपने सैनिकों को धन सिंह थापा पोस्ट के उत्तर की ओर पैंगोंग झील के फिंगर 2 और 3 के बीच वापस ले जाएगी। इसके अलावा, पारंपरिक क्षेत्रों में गश्त सहित सैन्य गतिविधियों पर एक अस्थायी रोक होगी।

दसवें दौर के दौरान, जो चीनी पक्ष में मोल्दो में लगभग 10 बजे शनिवार को होने की संभावना है, कोर कमांडर अन्य गतिरोध क्षेत्रों जैसे हॉट स्प्रिंग्स, गोगरा और 900 वर्ग किमी डेपसांग मैदानों पर चर्चा करेंगे।



Read Also  Happy Birthday Doonited Family Friends 14th November 2020

Source link

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: