May 17, 2022

Breaking News

कुमाऊं डीआईजी नीलेश आनंद भरणे: आम जनता और पुलिस के बीच संवाद होना जरूरी

कुमाऊं डीआईजी नीलेश आनंद भरणे: आम जनता और पुलिस के बीच संवाद होना जरूरी

हल्द्वानी: बढ़ते अपराधों को लेकर कुमाऊं पुलिस उप महानिरीक्षक नीलेश आनंद भरणे ने सख्त नजर आ रहे हैं। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को लोगों की समस्याओं को देखते हुए महीने के पहले शनिवार को मुख्य चौराहों पर थाना दिवस लगाने को कहा है। साथ ही क्राइम की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्र में कभी-कभी रात्रि चौपाल भी लगाने के निर्देश दिए।


कुमाऊं डीआईजी नीलेश आनंद भरणे का कहना है कि आम जनता और पुलिस के बीच संवाद होना जरूरी है। जिससे जनता का पुलिस पर विश्वास बना रहे। पुलिस अधिकारी अपने कार्यालयों में अपनी उपस्थिति एवं जनता से मिलने का समय निर्धारित करें।

समस्त अधिकारियों को आवंटित सरकारी नंबर को प्रत्येक दशा में चालू रखें और प्रत्येक कॉल को रिसीव करना सुनिश्चित करें। जनप्रतिनिधियों, होटल स्वामियों, टैक्सी यूनियन के पदाधिकारी, व्यापारी मंडल के सदस्यों, अधिवक्ता इत्यादि को बुलाकर बैठक कर समाधान करें।

काशीपुर कोतवाली में डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरण ने जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में ज्यादातर महिलाएं अपनी फरियाद लेकर पहुंचीं। ऐसे में महिला अपराधों से जुड़े मामलों पर डीआईजी सख्त नजर आए। उन्होंने उप निरीक्षकों को महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों से सख्ती से निपटने को कहा। साथ ही उन्होंने कुमाऊं के पुलिस कप्तानों को इस तरह के जनता दरबार लगाने के निर्देश दिए।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: