Breaking News

5G के खिलाफ दायर मामले में जूही चावला दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई में शामिल हुईं

5G के खिलाफ दायर मामले में जूही चावला दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई में शामिल हुईं

 

बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला आज  भारत में 5G लागू करने के खिलाफ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई में शामिल हुईं. दिल्ली हाईकोर्ट ने भारत में 5G के कार्यान्वयन के खिलाफ जूही चावला और अन्य द्वारा दायर मुकदमे के संबंध में कई आवेदनों पर आदेश सुरक्षित रखा है. देश में 5G इंटरनेट टावर परिक्षण पर प्रतिबंध लागने की मांग तेज हो गई है. जूही चावला  भी इस मुहिम में शामिल हैं. जूही चावला  5G तकनीक के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट पहुंची हैं. इस याचिका में कहा गया है कि अदालत सरकारी एजेंसियों को आदेश दे कि वो जांच पर पता लगाएं कि 5G स्वास्थ्य के लिए कितना सुरक्षित है. जूही चावला ने देश में 5जी वायरलेस नेटवर्क स्थापित करने के खिलाफ सोमवार को उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी.

 

Read Also  फिल्ममेकर अनुराग कश्यप के हार्ट में ब्लॉकेज सर्जरी के बाद आराम कर

जूही चावला पर्यावरण को लेकर फैंस को सोशल मीडिया पर अवेयर करती रहती हैं. जूही अक्सर पर्यावरण को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट भी शेयर करती रहती हैं. जूही चावला  काफी लम्बे समय से मोबाइल टावरों से निकलने वाले हानिकारक रेडिएशन के खिलाफ लोगों में जागरुकता फैलाने की कोशिश करती रहीं हैं. वहीं आज जूही ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो भी शेयर किया है. इस वीडियो में जूही कहती हैं कि लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि मैं अचानक क्यों उठी और मुकदमा दायर किया. मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि मैं आज नहीं उठी. मैं बोल रही हूं पिछले 10 वर्षों से विकिरण, सुरक्षित सेल फोन का उपयोग, सेल फोन टॉवर विकिरण और जितना संभव हो सके जागरूकता फैलाने की कोशिश की.

जूही चावला  ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘हम, तुम और 5 जी. अगर आपको लगता है कि यह आपको किसी भी तरह से चिंतित करता है, तो कृपया बेझिझक 2 जून को दिल्ली उच्च न्यायालय में आयोजित होने वाली हमारी पहली वर्चूअल सुनवाई में शामिल हों, 3:00 पीएम आईएसटी पर! बायो में लिंक हैं. हैशटैग 5जी.’

Post source : ANI

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: