January 17, 2022

Breaking News

प्रदेश के सर्वांगीण विकास में पत्रकारों की भी बड़ी भूमिका रहती है : मुख्यमंत्री

प्रदेश के सर्वांगीण विकास में पत्रकारों की भी बड़ी भूमिका रहती है : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी बुधवार को नगर निगम प्रेक्षागृह में आयोजित जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ उत्तराखण्ड के द्विवार्षिक अधिवेशन में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने कहा कि मीडिया के प्रतिनिधि बड़ी जिम्मेदारी के साथ विपरीत परिस्थतियों में भी कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पत्रकारों के व्यापक हित में कार्य कर रही है। प्रदेश के सर्वांगीण विकास में पत्रकारों की भी बड़ी भूमिका रहती है। उन्होंने जर्नलिस्ट यूनियन द्वारा रखी गई विभिन्न समस्याओं के समाधान का आश्वासन भी दिया।
       

उन्होंने कहा कि वर्तमान युग निश्चित रूप से मीडिया का युग है, मानव जीवन के साथ ही हमारे सामाजिक सरोकारों पर भी मीडिया का प्रभाव स्पष्ट दिखाई देता है। सामाजिक जन जागरण में भी मीडिया महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। लोकतंत्र की सफलता में भी मीडिया की बड़ी भूमिका है। आम जनता का समाज के इस सशक्त माध्यम पर पूरा भरोसा एवं विश्वास है।
       

Read Also  बर्फबारी के चलते थल-मुनस्यारी मार्ग दूसरे दिन भी बंद

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पत्रकारों के विचार एवं संवाद राज्य के विकास में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। राज्य के विकास से जुड़े तमाम मुद्दों पर आने वाले सालों में किस तरह सरकार और जनता के बीच समन्वय बनाकर कार्य किया जाए इसके लिए राज्य सरकार द्वारा बोधिसत्व विचार श्रृंखला की शुरुआत की गई है। जिसके माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों में कार्य कर चुके अनुभवी लोगों से सुझाव प्राप्त किये जा रहे हैं। इसमें मीडिया से जुड़े लोग भी शामिल हैं।
       

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस क्रम में अभी तक 4 विचार श्रृंखलाएं आयोजित की जा चुकी है। अपने अपने क्षेत्र के विषय विशेषज्ञों के माध्यम से उत्तराखंड के विकास की गति को तेज करना हमारा उद्देश्य है। इस संबंध में हर विभाग का अगले दस साल का रोड मैप भी तैयार किया जा रहा है ताकि हम भविष्य की आवश्यकताओं के अनुरूप राज्य के विकास का खाका खींच सकें। उत्तराखण्ड को लेकर हमारी नीति और नियत दोनों ही स्पष्ट हैं।
       

Read Also  प्रशिक्षण स्थल का निरीक्षण करते डीएम व एसएसपी

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड के समग्र विकास तथा जनभावनाओं को धरातल पर उतारने, राज्य की इकोलॉजी तथा इकोनॉमी को बढ़ाने के लिये किये जा रहे प्रयासों में भी सभी को सहयोगी बनाने का हमारा प्रयास है। वर्ष 2025 में उत्तराखण्ड के रजत जयंती वर्ष में हमारा राज्य देश के आदर्श एवं अग्रणी राज्यों में शामिल हों इस संकल्प के साथ हम सभी के सहयोग से कार्य कर रहे हैं।
     

इस अवसर पर विधायक श्री विनोद चमोली, समाजसेवी डॉ. एस. फारूख, जर्नलिस्ट यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री एस.एन. सिन्हा, राष्ट्रीय महासचिव श्री बलविंदर जम्बू, जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ उत्तराखण्ड के प्रदेश अध्यक्ष श्री अरुण प्रताप सिंह, महासचिव श्री उमाशंकर प्रवीण मेहता, श्री योगेश भट्ट, श्री गिरीश पंत, श्री प्रकाश कपरवाण सहित अन्य पत्रकार उपस्थित थे।

Read Also  मुख्य सचिव ने ली कोविड को लेकर नोडल अधिकारियों की बैठक

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: