JNU हिंसा: छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष से पुलिस की पूछताछ पूरी | Doonited.India
Breaking News

JNU हिंसा: छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष से पुलिस की पूछताछ पूरी

JNU हिंसा: छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष से पुलिस की पूछताछ पूरी
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

 जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में 5 जनवरी को हुई हिंसा मामले के संबंध में यूनिवर्सिटी की छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष से दिल्ली पुलिस की पूछताछ पूरी हो चुकी है. दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा कोमल शर्मा से भी क्राइम ब्रांच की एसआईटी संपर्क करने की कोशिश कर रही है, लेकिन कोमल का फ़ोन लगातार बंद आ रहा है. वहीं, यूनिटी अगेंस्ट लेफ्ट के व्हाट्सऐप ग्रुप के जरिए जिन 37 लोगों की पहचान हुई थी, उनको नोटिस भेज दिया गया है. उन लोगों से अगले हफ्ते पूछताछ होगी.

इससे पहले सोमवार को यूनिवर्सिटी के एक और छात्र वास्कर विजय भी एसआईटी के सामने पेश हुए. विजय ने बताया कि उसे बतौर गवाह बुलाया गया था. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की एसआईटी ने हिंसा के संदिग्ध छात्र पंकज मिश्रा से भी पूछताछ की. पंकज ने अपला लिखित बयान दे दिया है. उसका कहना है कि पुलिस ने पेशेवर तरीके से पूछताछ की है. इससे पुलिस का गिला-शिकवा दूर हो गया है.

49 छात्रों से पूछताछ शुरू करेगी
JNU हिंसा  मामले में दिल्ली पुलिस की एसआईटी आज से 49 छात्रों से पूछताछ शुरू करेगी. सभी छात्रों को पूछताछ के लिए अलग-अलग वक्त दिया गया है जबकि छात्राओं को पूछताछ के लिए उनसे दिन और समय पूछा गया है. उन्हें क्राइम ब्रांच के दफ्तर नहीं आना होगा. वो जहां बताएंगी महिला अफसर उनसे वहीं पूछताछ करेंगी. इसके अलावा कई और छात्रों की पहचान हुई, उन्हें भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

9 संदिग्धों की तस्वीरें जारी की थीं
बता दें कि जेएनयू परिसर में 5 जनवरी हिंसा भड़कने के पांच दिन बाद दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को नौ संदिग्धों की तस्वीरें जारी की थीं. पुलिस ने कहा था कि इन संदिग्धों में जेएनयूएसयू की अध्यक्ष आइशी घोष भी शामिल हैं. पुलिस ने दावा किया था कि उन्होंने हिंसक घटना के कई वीडियो से प्राप्त फुटेज का विश्लेषण करने के बाद संदिग्धों की पहचान की है. जेएनयू में 5 जनवरी को काबपोशों द्वारा किए गए हमले में 30 से अधिक छात्रों और प्रोफेसरों को चोटें आईं थीं.

VC ने छात्रों से की अपील
इसके अलावा JNU के वीसी ने स्टूडेंट्स से कैंपस में वापस लौटने और विंटर सेमेस्टर के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने की अपील की है. वीसी ने कहा कि कैंपस में सुरक्षा बढ़ाने के इंतजाम किए जा रहे हैं और यूनिवर्सिटी में पढ़ाई का माहौल दोबारा से बहाल हो रहा है. यूनिवर्सिटी में आज से कक्षाएं शुरू हो रही हैं. स्टूडेंट्स की सुविधा के लिए विंटर सेमेस्टर के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी 15 जनवरी तक बढ़ा दी गई है.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Post source : AGENCY

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: