J&K, लद्दाख, जूनागढ़ और सरक्रीक हमारा है सब : पाकिस्तानDoonited News + Positive News
Breaking News

J&K, लद्दाख, जूनागढ़ और सरक्रीक हमारा है सब : पाकिस्तान

J&K, लद्दाख, जूनागढ़ और सरक्रीक हमारा है सब : पाकिस्तान
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने मंगलवार को पाकिस्तान का नया राजनीतिक नक्शा जारी किया है. पाकिस्तान (Pakistan) के इस नए नक्शे में गिलगित बालटिस्तान और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के अलावा पहली बार भारतीय केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर को भी अपना इलाके के तौर पर दिखाया गया है. मंगलवार को पाकिस्तान की कैबिनेट ने इस नए नक्शे को मंजूरी दे दी है.

नक्शे (Pakistan New Political Map) को मंजूरी देते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि वो आज बेहद खुश हैं. साथ ही उनका मानना है कि नक्शा पारित करना कश्मीर को पाकिस्तान में मिलाने की दिशा में पहला कदम है. इमरान खान ने कहा कि आज से पाकिस्तान में यही नक्शा मान्य रहेगा और स्कूल और कॉलेज में भी यही नक्शा पढ़ाया जाएगा.




पाकिस्तान द्वारा जारी किया गया नया राजनीतिक नक्शा

इसी के साथ भारत सरकार ने पाकिस्तान के नए नक्शे को हास्यास्पद बताया और कहा, “इन हास्यास्पद दावों की न तो कानूनी वैधता है और न ही अंतरराष्ट्रीय विश्वसनीयता. वास्तव में, यह नया प्रयास केवल सीमा पार आतंकवाद द्वारा समर्थित सीमा विस्तार करने की पाकिस्तान की सनक की वास्तविकता की पुष्टि करता है.

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने इस नए नक्शे में जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के अलावा जूनागढ़, लद्दाख और सर क्रीक को भी शामिल किया है. पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने नक्शे की मंजूरी के बाद कहा कि उनका मकसद श्रीनगर है. इसलिए उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर स्थित कश्मीर हाई वे का नाम श्रीनगर हाई वे किया था.

पाकिस्तान द्वारा ये कदम भारत के जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने और आर्टिकल 370 के तहत दिए विशेष दर्जे को वापस लेने के फैसले के एक साल पूरा होने के ठीक एक दिन पहले उठाया गया है.

ANI: These ridiculous assertions have neither legal validity nor international credibility. In fact, this new effort only confirms the reality of Pakistan’s obsession with territorial aggrandizement supported by cross-border terrorism: Government of India.

 



Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Post source : ANI

Related posts

%d bloggers like this: