Jammu Kashmir: कोने-कोने में फहराएगा तिरंगा | Doonited.India

December 11, 2019

Breaking News

Jammu Kashmir: कोने-कोने में फहराएगा तिरंगा

Jammu Kashmir: कोने-कोने में फहराएगा तिरंगा
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद राज्य के पहले स्वतंत्रता दिवस को शान से मनाना चाहती है और इसी वजह से बीजेपी की प्रदेश इकाई ने हर पंचायत में तिरंगा फहराने के लिए सिल्क और खादी के 50 हजार खास झंडे दिल्ली से मंगवाए हैं, जिसे कि कार्यकर्ताओं और पंचायतों को दिए जाएंगे।

जम्मू-कश्मीर: कोने-कोने में फहराएगा तिरंगा नए बने केंद्र शासित प्रदेश में 15 अगस्त के मौके पर चार हजार से ज्यादा पंचायतों में ये झंडे फहराए जाएंगे, इसके साथ ही सभी गांवों में रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे,

सुरक्षा के इंतजाम

स्वतंत्रता दिवस पर इतने बड़े पैमाने पर तिरंगा फहराने की योजना के मद्देनजर केंद्र सरकार ने जबरदस्त सुरक्षा के इंतजाम किए हैं, जिसकी निगरानी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और उनकी टीम कर रही है।

आर्टिकल 370 घाटी के हालात को लेकर राहुल गांधी ने कही ये बात तो वहीं दूसरी ओर जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद लगातार घाटी के हालात को लेकर कांग्रेस पार्टी बयानबाजी कर रही हैं, खुद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को बयान दिया था कि कश्मीर से गोली चलने की खबरें आई हैं, वहां हालात बहुत खराब हैं, वहां लोग मर रहे हैं और दहशत में जी रहे हैं।

कश्मीरी लोगों को घरों में कैद कर रखने का शौक नहीं है- राज्यपाल

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि हमें लोगों को घरों में रखने का शौक नहीं है। हम केवल यह चाहते हैं कि कोई ऐसी घटना न हो जिससे जनधन की हानि हो। उन्हें बचाने के लिए हमने थोड़ी पाबंदी लगाई है। जैसे-जैसे हालात सामान्य होते जाएंगे पाबंदियां हटाते जाएंगे। वह चाहते हैं कि राजी खुशी बकरीद हो जाए।

अमर उजाला पर छपी खबर के अनुसार, उन्होंने कहा सभी को बकरीद की मुबारकबाद है। सभी लोग शांति से त्योहार मनाएं। सभी लोग अपने राज्य के लिए दुआएं करें। भरोसा दिलाया कि लोग धूमधाम के साथ बकरीद मना पाएंगे। ईद को लेकर प्रशासन ने विशेष तैयारियां की हैं।

शनिवार को एक चैनल पर प्रसारित बातचीत में उन्होंने कहा कि यहां लोगों को कोई दिक्कत नहीं हो रही है। बैंक और एटीएम खुले हुए हैं। जितना कश्मीर आज खुला है, कल उससे ज्यादा खुलेगा। 15 अगस्त को लेकर तैयारी चल रही है।

हम बच्चों को अहसास कराएंगे कि कश्मीर तुम्हारा है। पाकिस्तान की बौखलाहट पर कहा कि हमारी तैयारी उनकी बौखलाहट से ज्यादा है। जरा सा भी उसने हिमाकत की तो भुगतना होगा। पाकिस्तान आतंकियों को धकेलने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वह घुसपैठ नहीं करा पा रहा है। यदि घुसपैठ हो भी गई तो कुछ ही किलोमीटर के दायरे में उसे मार गिराया जा रहा है।

राज्यपाल ने कहा कि यहां तो इतने गैरजिम्मेदार नेता हैं कि उन्होंने कह दिया था जो अनुच्छेद 370 को छुएगा उसका हाथ ही नहीं बल्कि पूरा शरीर जल जाएगा। पिछले 70 सालों में यहां के नेताओं ने लोगों को धोखा दिया है, झूठ बोला है और उनको भड़काते रहे हैं। कभी उन्हें यह नहीं बताया कि यह चीज तुम्हारे हक में है, लेकिन वह उन बातों में नहीं जाना चाहते। फंसे लोगों के लिए लंगर लगाए गए हैं। ईद के लिए हमने ढाई लाख जानवरों की मंडी लगवाई है जिसमें लोग खरीदारी कर रहे हैं। दो महीने का राशन स्टॉक में है।

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Post source : agencies

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: