Doonited जम्मू-कश्मीर: में आतंकियों से मुठभेड़, कर्नल-मेजर समेत 5 शहीद, 2 आतंकी भी ढेरNews
Breaking News

जम्मू-कश्मीर: में आतंकियों से मुठभेड़, कर्नल-मेजर समेत 5 शहीद, 2 आतंकी भी ढेर

जम्मू-कश्मीर:  में आतंकियों से मुठभेड़, कर्नल-मेजर समेत 5 शहीद, 2 आतंकी भी ढेर
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के हंदवाड़ा (Handwara) में भारतीय सेना (Indian Army) की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ (Encounter) में सेना ने 2 आतंकियों को मार गिराया है. इस दौरान भारतीय सेना के 4 जवान और 1 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं.

शहीदों में एक कर्नल, एक मेजर, दो सेना के जवान और एक जम्मू-कश्मीर पुलिस के सब-इंस्पेक्टर शामिल हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, ये मुठभेड़ शनिवार से ही चल रही है. हालांकि फिलहाल फायरिंग रुकी हुई है.

ANI

@ANI

4 Indian Army personnel incl the Commanding Officer, Major of 21 Rashtriya Rifles unit along with 2 soldiers &one Jammu and Kashmir Police jawan lost their lives in an encounter in Handwara in Jammu and Kashmir. Two terrorists also killed in the encounter: Indian Army officials

View image on Twitter
आतंकियों ने घर में बनाया था बंधक

रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकियों ने एक घर में कुछ लोगों को बंधक बना लिया था. उन्हें छुड़ाने के लिए राष्ट्रीय रायफल्स के जवान घर के अंदर घुसे. घर में मौजूद आतंकियों ने इस दौरान गोलीबारी शुरू कर दी.

इस फायरिंग में सेना के चार जवान और एक पुलिसकर्मी को जान गंवानी पड़ी. घर में बंधक बनाए गए नागरिकों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. वहीं, इस कार्रवाई में दो आतंकी भी मारे गए हैं.

अधिकारियों ने बताया कि हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में सेना ने बंधक बनाए गए नागरिकों को बचाने के लिए अभियान चलाया था. शहीद हुए सैन्य अफसर सुरक्षाकर्मियों की टीम का नेतृत्व कर रहे थे.

कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आशुतोष शर्मा शहीद

21 राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आशुतोष शर्मा हंदवाड़ा मुठभेड़ में शहीद हो गए. कर्नल शर्मा कई काउंटर-टेररिस्ट ऑपरेशन्स का हिस्सा रहे.




View image on Twitter
सेना ने इस इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. गाड़ियों की आवाजाही रोक दी गई है.

इससे पहले शनिवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे. आईजी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि मलबा साफ होने के बाद दोनों आतंकियों के शव बरामद कर लिया गया है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की प्रतिक्रिया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करके कहा है कि हंदवाड़ा में हमारे जवानों और सुरक्षाकर्मियों को खोना बेहद दर्दनाक है. उन्होंने आतंकवादियों के खिलाफ अपनी लड़ाई में अद्वितीय साहस दिखाया और देश की सेवा करते हुए शहीद हो गए. हम उनकी बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे.

उन्होंने कहा कि मैं सैनिकों और सुरक्षाकर्मियों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जो शहीद हुए हैं. मेरी संवेदना उन परिवारों के लिए है जिन्होंने आज अपने प्रियजनों को खो दिया है. भारत इन बहादुर शहीदों के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है.

‘जीवन बचाने की तत्परता को दिखाता है ऑपरेशन’

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने कहा, “हंदवाड़ा, जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा बल द्वारा जारी ऑपरेशन लोगों के जीवन को बचाने के लिए तत्परता को दिखाता है.”

The operations in Handwara, J&K highlights the determination of the security forces to safeguard the lives of the people: Chief of Defence Staff General Bipin Rawat
(file pic)

View image on Twitter
उन्होंने कहा कि यूनिट और जम्मू-कश्मीर पुलिस के अन्य कर्मियों का नेतृत्व करते हुए कमांडिंग ऑफिसर ने अपने जीवन को दांव पर लगाकर मोटो ‘स्वयं से पहले सेवा’ को दर्शाया है.

उमर अब्दुल्ला ने जताया दुख

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, “सेना, पुलिस अधिकारियों और जवानों के बारे में सुनकर दुख हुआ, जिन्होंने आज सुबह हंदवाड़ा में ड्यूटी के लिए अपनी जान की बाजी लगा दी. उनकी आत्मा को शांति मिले और उनके परिवार और सहकर्मियों को इस कठिन समय में शक्ति मिले.”

@OmarAbdullah




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Post source : ANI

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: