July 31, 2021

Breaking News
COVID 19 ALERT Middle 468×60

जैकी चैन कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना में शामिल

जैकी चैन कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना में शामिल

अभिनेता हांगकांग में चीन की दमनकारी नीतियों का समर्थन भी कर चुके हैं। राजनीति में शामिल होने को लेकर जैकी चैन ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान इस तरह के संकेत दिए हैं एवं सीपीसी में शामिल होने की ख्वाहिश भी जताई है।

चीन में 1 जुलाई को राष्ट्रपति शी जिनपिंग द्वारा पार्टी के स्थापना दिवस पर चीनी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने इस सम्मेलन में दिए गए संबोधन पर अपने विचार रखें हैं। ग्लोबल टाइम्स की खबर के अनुसार इस सम्मेलन में चीनी फिल्म इंडस्ट्री के वाइस प्रेसिडेंट जैकी चैन ने सीपीसी में शामिल होने की इच्छा जताई है। इस दौरान चैन ने कहा कि ‘‘मैं कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना की महानता देख सकता हूॅं। मेरा मानना है कि पार्टी जो कहती है वो करती है और सौ साल से जो देने का वादा करती है वह कुछ दशकों में ही दे देती है। लिहाजा में सीपीसी का सदस्य बनना चाहता हूॅं’’।

Read Also  Speed up vaccination to prevent another Covid surge: WHO to nations

कई सालों से सत्तारूढ़ पार्टी के समर्थक

मशहूर अभिनेता लंबे समय से राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। ये कई सालों से सत्तारूढ़ पार्टी के समर्थक रहे हैं। इतना ही नहीं इन्होनें पार्टी के नामित विशेषज्ञों की सलाहकार संस्था ‘चाइनीज पीपुल्स पोलिटिकल कंसल्टेटिव काॅन्फ्रेंस के सदस्य के तौर पर भी काम किया है। मार्शल आर्ट्स एक्सपर्ट एक्टर जैकी चैन ने 2019 में हांगकांग में लोकतंत्र समर्थकों का विरोध किया था जिसके लिए उन्हें कई तरह से आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा था।

चैन हमारा देश तेजी से विकसित हुआ

चीन के मशहूर एक्टर जैकी चैन ने खुद को राजनीतिक क्षेत्र में दाखिल करने की इच्छा जताते हुए कहा कि ‘‘मैं बहुत से देशों में गया हूॅं और कह सकता हूॅं कि हमारा देश हाल के वर्षों में तेजी से विकसित हुआ है, मैं जहां भी जाता हूं, मुझे चीनी होने पर गर्व महसूस होता है और 5 स्टार वाले झंडे को पूरी दुनिया में सम्मान मिलता है।

Read Also  2 sons of Hizbul chief Salahuddin sacked for anti-India activities

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: