Breaking News

इजरायल और फिलिस्तीन समझौता विरोधी रैली के दौरान हुई झड़प : 113 लोग घायल

इजरायल और फिलिस्तीन समझौता विरोधी रैली के दौरान हुई झड़प : 113 लोग घायल

 

रामल्लाह: इजरायल और फिलिस्तीन  के बीच चला आ रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं एक बार फिर वेस्ट बैंक  में इजरायली सैनिकों  के साथ संघर्ष में 113 फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हो गए.

समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि संघर्ष शुक्रवार को उस समय शुरू हुआ जब इजरायली सैनिकों ने नॉर्थ वेस्ट बैंक के शहर नब्लस के दक्षिण में स्थित बेइता गांव में एक समझौता विरोधी रैली को तितर-बितर किया.

चश्मदीदों ने बताया कि सैनिकों पर पथराव करने वाले प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए इजरायली सैनिकों ने आंसू गैस के गोले छोड़े, रबर की गोलियां और गोला बारूद दागे. गांव के पास जबल सबीह माउंटेन पर शुक्रवार दोपहर को रैली का आयोजन यहूदियों को बसाने के लिए एक समझौता चौकी स्थापित करने की तैयारी के विरोध में किया गया था.

 

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि चौकी स्थापित करने के लिए पहाड़ के अधिग्रहण के प्रस्ताव के रूप में इजरायल ने पहाड़ पर 20 से ज्यादा मोबाइल टॉवर लगाए हैं. फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी के आपातकालीन विभाग के डायरेक्टर अहमद जिब्रील ने बताया कि गोला बारूद से घायल हुए 16 फिलिस्तीनियों को अस्पतालों में ले जाया गया, जबकि रबर की गोलियों से 20 लोग घायल हुए, चार को सैनिकों ने पीटा और 73 लोगों को आंसू गैस से सांस लेने में तकलीफ हुई. उनमें से एक की गर्दन पर गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

 

Read Also  Vietnam said Indian-UK Covid-19 variant 'very dangerous'

हर शुक्रवार को दर्जनों फिलिस्तीनी वेस्ट बैंक के विभिन्न क्षेत्रों में बस्तियों के विस्तार, घरों को ध्वस्त करने और जमीनों को जब्त करने की इजरायल की योजनाओं के खिलाफ प्रदर्शन करते हैं. इस दौरान टकराव भी देखने को मिलता है.

 

Post source : Z

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: