Be Positive Be Unitedअंतराष्ट्रीय मानवधिकार काउंसिल ने कोरोना वारियर्स को किया सम्मानितDoonited News is Positive News
Breaking News

अंतराष्ट्रीय मानवधिकार काउंसिल ने कोरोना वारियर्स को किया सम्मानित

अंतराष्ट्रीय मानवधिकार काउंसिल ने कोरोना वारियर्स को किया सम्मानित
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.



हरिद्वार: देश भर कोविड 19 के तहत जगह जगह समाज सेवियों,  स्वास्थ्य कर्मियों,  सफाई कर्मियों,  पुलिस व पत्रकारों ने अपने अपने स्तर से असहाय लोगों की जो सेवा की है उसके लिये वो सभी सम्मान के पात्र हैं और हमारी संस्था ऐसे वारियर्स को सम्मान देने के लिये जगह जगह जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर रही है।  उक्त विचार अंतराष्ट्रीय मानवाधिकार काउंसिल के उत्तराखंड स्टेट के अध्यक्ष रणवीर सिंह चैधरी ने व्यक्त किये।

उन्होंने कहा कि इसीलिए कड़ी में हरिद्वार में बीएचईएल के अम्बेडकर भवन में आयोजित कोरोना वारियर्स को सम्मानित किया गया। यह कार्यक्रम डॉ अम्बेडकर शिक्षा सहभागिता कार्यक्रम के तत्वाधान में आयोजित किया गया था। उन्होंने बताया कि संस्था ने सोनू सूद जैसी हस्ती को भी अपने बैनर तले सम्मानित किया है।




उत्तराखंड के प्रभारी मेहताब हुसैन जैदी ने कहा कि कोरोना वारियर्स ने अपने सहयोग से सरकारों को कोविड 19 से लड़ने में ताकत दी है। जैदी ने आईएचआरसी संस्था के बारे में बताते हुआ कहा कि हमारी संस्था विश्व के 48 देशों में असहाय लोगों की मदद व उन्हें जगाने के लिये जनजागरण कार्यक्रम चला रही हैं। जिसके लिये उनकी संस्था को विश्व स्तर पर सम्मानित भी किया जा चुका है। उत्तराखंड के महासचिव देवेंद्र सिंह ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए सभी वारियर्स को बधाई दी। यह कार्यक्रम उनके ही प्रयासों से हरिद्वार टीम के माध्यम से सम्पन्न हुआ।

विशिष्ट अतिथि भेल के पूर्व महाप्रबंधक आर यू प्रसाद व अपर महा प्रबंधक आर एल व्यास व ने  सभी सम्मानित वारियर्स को बधाई दी व शिक्षा सहभागिता कार्यक्रम चलाने वाली टीम को प्रोत्साहित भी किया। उन्होंने कहा कि आज के युग में शिक्षा का अपना महत्त्व है। उन्होंने बताया कि बाबा साहेब कहा करते थे कि एक वक्त की रोटी कम खाना लेकिन अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाना। उन्होंने सर्व समाज के गरीब और असहाय बच्चों के लिये किये जा रहे इसलिए प्रयास की सराहना की।



कार्यक्रम के आरम्भ में डॉ अम्बेडकर शिक्षा सहभागिता कार्यक्रम के प्रभारी मनोज कुमार ने प्रोजेक्टर पर एक फिल्म चलाकर सर्व समाज के असहाय व गरीब बच्चों के लिये चलाये जा रहें कार्यक्रम की प्रस्तुति दी।  इस शिक्षा अभियान के तहत डॉ अम्बेडकर भवन में गरीब बच्चों के लिये निशुल्क कोचिंग क्लास चलायी जाती हैं जिनको शिक्षा देकर अन्य विद्यालय में टेस्ट के माध्यम से उच्च शिक्षा के लिये प्रवेश कराया जाता है। शिक्षा सहभागिता टीम में लगभग 70 व्यक्तियो की टीम है जो अपनी फंडिंग से कुछ पेड शिक्षक रखकर उन बच्चों की शिक्षा की व्यवस्था करते हैं। सभी अतिथियों ने शिक्षा सहभागिता की प्रजेंटेशन देखकर हर्ष व्यक्त किया तथा पुरी टीम को यह मिशन चलाने के लिये बधाई दी। कार्यक्रम में विशेष रूप से कोरोना में काम कर रहें पत्रकारों को सम्मानित किया गया।  




आईएचआरसी संस्था के स्टेट अध्यक्ष रणवीर चैधरी, प्रभारी मेहताब जैदी,  महासचिव देवेंद्र सिंह, बीएचईएल के पूर्व जीएम आर यू प्रसाद  व आर एल व्यास ने अपने हाथों से पत्रकारों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। सम्मान पाने वालों में दीपक मौर्य,  ज्ञान प्रकाश पांडे,  तनवीर अली, शिवा अग्रवाल, नवीन आदि पत्रकार शामिल थे।  संस्था द्वारा सम्मान पाने वालों में बीएचईएल एससीएसटी एम्प्लाइज यूनियन के अध्यक्ष अशोक कटारिया,  महासचिव मंजीत सिंह, कोषाध्यक्ष सोमपाल सिंह तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विशाल राठौर,  पंकज लाम्बा,  समाजसेवी मंजू आजाद भी शामिल रहीं।

संस्था ने डॉ अम्बेडकर शिक्षा सहभागिता कार्यक्रम व इस कार्यक्रम के संयोजक सीपी सिंह को विशेष धन्यवाद देते हुए आभार व्यक्त किया। शिक्षा सहभागिता कार्यक्रम के बच्चों को भी सम्मानित किया गया तथा उन्हें हर चुनौतियों से लड़ने के लिये टिप्स भी दी। कार्यक्रम में ब्रहमपाल सिंह,  रविकांत बंधु, शिव कुमार, दीपक कुमार,  अरविन्द कुमार,  मेहरबान सिंह व समय सिंह दावड़े आदि उपस्थित रहें।




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

%d bloggers like this: