August 05, 2021

Breaking News
COVID 19 ALERT Middle 468×60

अवैध शराब की रोकथाम के लिए छापेमारी में वृद्धि करने के दिए निर्देश

अवैध शराब की रोकथाम के लिए छापेमारी में वृद्धि करने के दिए निर्देश


प्रदेश के आबकारी मंत्री यशपाल आर्य द्वारा आबकारी विभाग से सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों के साथ विधान सभा कक्ष में बैठक की समीक्षा की गयी।

छापेमारी में वृद्धि करने का निर्देश

बैठक में अवैध शराब की रोकथाम के लिए प्रवर्तन दल और छापेमारी में वृद्धि करने का निर्देश दिया गया। बैठक में जानकारी दी गई कि वित्तीय वर्ष 2021-22 में 2051 करोड रूपये के सापेक्ष 2267 करोड़ रूपये का लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया है, जो 114 प्रतिशत अधिक है।

वसूली कार्य को गम्भीरता से लेने का निर्देश

वर्तमान वर्ष में भी अभी तक 2207 करोड का लक्ष्य प्राप्त किया जा चुका है। वसूली कार्य को गम्भीरता से लेने का निर्देश दिया गया। आबकारी विभाग ढाॅचे में कुल 626 पद के सापेक्ष 245 पद रिक्त चल रहे है। इस सम्बन्ध में सामान्य और बैकलाग के पद भरने के निर्देश दिये गये। आबकारी निरीक्षक के लिए 10 पद आयोग को अधियाचन के लिए भेजे गये है।

Read Also  अब घर बैठे ही मिल जाएगा पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट (PCC)

93 करोड की वसूली नही हो पाने को गम्भीर माना गया

विभाग के पुर्नगठन पर भी चर्चा की गई, जिससे प्रवर्तन कार्य में वृद्धि की जा सके। प्रवर्तन कार्य और वसूली कार्य में विशेष फोकस रखने के निर्देश दिया गया। बैठक में पिछले चार वर्षो में 93 करोड की वसूली नही हो पाने को गम्भीर माना गया है। इस सम्बन्ध में निर्देश दिया गया कि लापरवाही बरतने वाले जनपद स्तर के अधिकारी पर कार्यवाही की जाय।

बाजपुर डिसलरी का कोटा बढाने के निर्देश

बाजपुर डिसलरी का कोटा बढाने के निर्देश दिये गये तथा कहा गया कि विदेशी मदिरा का कोटा बढाने से बाजपुर डिसलरी को आर्थिक संकट से बाहर निकलने में मदद मिलेगी। इस अवसर पर बैठक में सचिव आबकारी सचिन कुर्वे, अपर आयुक्त प्रशासन उदय सिंह राणा, अपर आयुक्त मुख्यालय ए0 आर0 सेमवाल, सयुक्त आयुक्त बी0 एस0 चैहान, रमेश सिंह एवं टी0के0 पन्त आदि सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे। 

Read Also  भूमिहीन लाभार्थियों के लिए भूमि का चयन करेंः डीएम

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: