एक और सर्जिकल स्ट्राइक को तैयार है सेना | Doonited.India

November 18, 2019

Breaking News

एक और सर्जिकल स्ट्राइक को तैयार है सेना

एक और सर्जिकल स्ट्राइक को तैयार है सेना
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

सेना के उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने शुक्रवार को कहा कि “पाकिस्तान, घाटी में सक्रिय आतंकवादियों को हथियारों की सप्लाइ नहीं कर पा रहा है. इस वजह से घाटी के आतंकी अपने नापाक मंसूबों के लिए पुलिसकर्मियों के हथियारों को छीनने की कोशिश करते हैं.”

सर्जिकल स्ट्राइक का विकल्प हमेशा से उपलब्ध

उन्होंने कहा कि “चूंकि जम्मू-कश्मीर में एलओसी के पास बहुत मजबूत आतंकवाद रोधी घेरा है इसलिए घुसपैठ देश की अन्य सीमाओं से होते रहे हैं. आतंकवादी लखनपुर से जम्मू-कश्मीर में घुसने की कोशिश करते हैं.”

सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में कमांडर सिंह ने कहा, “यह (सर्जिकल स्ट्राइक) विकल्प भारतीय सेना के पास हमेशा से उपलब्ध रहा है. कौन से विकल्प का कब इस्तेमाल किया जाएगा और सेना इसे किस तरह से इस्तेमाल करेगी, यह स्थिति पर निर्भर करेगा. सेना किसी भी तरह की चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है, जो हालात और मौके पर निर्भर करता है.”

पूरी तरह तैयार है सेना

उन्होंने कहा कि “पाकिस्तान इस वक्त घबराहट की स्थिति में है और वह हथियार भेजने के लिए अलग-अलग रास्ते खोज रहा है.” मीडियाकर्मियों से बातचीत में सिंह ने घाटी में अफगान आतंकवादियों के घुसपैठ की खबर को खारिज किया.

कमांडर सिंह ने कहा कि “लगभग 200-300 आतंकी जम्मू-कश्मीर में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं. लगभग 500 आतंकियों को सीमा पार विभिन्न लॉन्च पैडों पर प्रशिक्षित किया जा रहा है. लेकिन, घुसपैठ रोकने या किसी भी हमले को नाकाम करने के लिए सेना पूरी तरह तैयार है.”

LoC पार करने वालों जवाब दिया जाएगा

नियंत्रण रेखा (LoC) के पास स्थानीय लोगों के विरोध प्रदर्शन के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में कमांडर सिंह ने कहा कि “हमारी चेतावनी अभी भी जारी है. यदि कोई भी व्यक्ति, पाकिस्तानी सेना के समर्थन में नियंत्रण रेखा को पार करके इस तरफ घुसने की कोशिश करता है तो उसे जवाब दिया जाएगा. हमारी रणनीति इसके बारे में बहुत स्पष्ट है. जवानों और अधिकारियों को इस बारे में स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं.”

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Post source : agency

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: