होली पर्व को देखते हुये डीएम ने की स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों की समीक्षाDoonited News
Breaking News

होली पर्व को देखते हुये डीएम ने की स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों की समीक्षा

होली पर्व को देखते हुये डीएम ने की स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों की समीक्षा
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने होली पर्व को देखते हुये स्वास्थ्य विभाग की तैयारियो को लेकर आवश्यक बैठक ली। उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि जिस तहर से अन्य प्रदेशो मंे कोविड-19 संक्रमण के मामले लगातार बढ रहे उसे देखते हुये होली पर्व पर सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की टीम को जनपद की सीमाओं, औद्योगिक क्षेत्र व बस्तियों में रैण्डमी सैम्पलिंग, टैस्टिंग बढाने के निर्देश दिये।

उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि त्योहारो को दृष्टिगत वैक्सीन व सैम्पलिंग की पूरी तैयारी करते हुये आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि ऐसे जगहो पर फोकस करे जहां पर कोविड-19 संक्रमण बढने के अधिक सम्भावना है। उन्होने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों की टेªवल हिस्ट्री  के अनुसार कडी नजर रखते हुये भारत सरकार व राज्य सरकार की गाईड लाईन के तहत आवश्यक कार्यवाही कराना सुनिश्चित करें। उन्होने सीएमओ से कोविड-19 से सम्बन्धित मेन पाॅवर को अपडेट रखने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि ट्रू-नेट, आरटीपीसीआर यंत्र, पीपी किट, सेनेटाईजर, मास्क आदि की व्यवस्था पर्याप्त मात्रा में रखना सुनिश्चत करे।

Read Also  दलितों और महिलाओं के उत्पीड़न के विरोध में कांग्रेस का हल्ला बोल, दिया धरना

उन्होने कहा कि होली पर्व को देखते हुये रविवार को भी सांय 05 बजे व सोमवार को दोपहर के बाद सैम्पलिंग का कार्य किया जाये। उन्होने सीएमओ को निर्देश दिये कि जिन वैक्सीनेशन केन्द्रो पर धीमी गति से वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है उन्हे लक्ष्य निर्धारित करते हुये जिम्मेदारी दे ताकि वैक्सीनेशन के कार्यो को बढाया जा सकें। उन्होने कहा कि जिन लोगों को कोविड-19 की प्रथम वैक्सीन लग चुकि है उन्हे प्राथमिता के आधार पर दूसरी डोज निर्धारित समय पर लगाना सुनिश्चित करें। उन्होने सभी अधिकारियोंध्कर्मचारियों को निर्देश दिये कि कार्यालयों में आने वाले लोगों को मास्क, सेनेटाईजर व सामाजिक दूरी के नियमो के प्रति जागरूक करे व स्वंय भी पालन करना सुनिश्चित करें। उन्होने पुलिस विभाग को सार्वजनिक स्थानों व बाजारो में मास्क, सामाजिक दूरी के प्रति सख्ती बरतने के निर्देश दिये। उन्होने सीएमओ को निर्देश दिये कि फ्रन्ट लाईन वर्करो का सतप्रतिशत टीकाकरण करना सुनिश्चित करें।

Read Also  स्टेट प्रेस क्लब उत्तराखंड को सीएम ने दी बधाई

उन्होने कहा कि भारत सरकार द्वारा राष्ट्रव्यापी कोविड-19 टीकाकरण अभियान के अन्तर्गत 01 मार्च से सभी बडे सरकारी अस्पतालों में 60 वर्ष से अधिक आयु वाले एवं 45 वर्ष से 59 वर्ष  के गम्भीर बीमारियांे से ग्रसित लोगों को टीका निःशुल्क लगाया जा रहा है। उन्होने आमजन से अपील करते हुये कहा कि कोविड-19 का टीका अवश्य लगवाये।


मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 डीएस पंचपाल ने बताया कि जनपद में स्थापित 42 वैक्सीनेशन सेन्टरो पर टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होने बताया कि दिनांक 25 मार्च तक 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को प्रथम डोज  45462 व द्वितीय डोज 10018 कुल 55480 टीका लगाया जा चुका है। उन्होने बताया कि जनपद में अब तक आरटीपीसीआर द्वारा कुल 354808 सैम्पलिंग की जा चुकी है। उन्होने कहा कि 45 से 59 वर्ष तक के गम्भीर बीमारियों से ग्रसित 4649 लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया जा चुका है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 डीएस पंचपाल, पीएमएस डा0 आरएस सामन्त, मुख्य शिक्षा अधिकारी आरसी आर्या, सीओ भूपेन्द्र सिंह कण्डारी, डीपीओ उदय प्रताप सिंह, एसीएमओ डा0 हरेन्द्र मलिक, डाॅ0 मन्नू खन्ना, डाॅ0 गौरव अग्रवाल, जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी उमाशंकर नेगी, आदि उपस्थित थे।  

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: