September 27, 2021

Breaking News

सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखाें लेकर थमाया फर्जी नियुक्ति पत्र, महिला समेत तीन की तलाश

सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखाें लेकर थमाया फर्जी नियुक्ति पत्र, महिला समेत तीन की तलाश

सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवक से लाखों रुपये ठग लिए। आरोपियों ने उसे फर्जी नियुक्ति पत्र थमा दिया। वह कई छावनियों में भटकता रहा। ठगी का पता चलने पर पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी। एक महिला सहित तीन लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के गांव कुरडी निवासी संजय सैनी के पुत्र के साथ करीब एक साल पहले धोखाधड़ी की गई। शामली जनपद के रहने वाले दंपति उनके संपर्क में आए। उन्हें हरिद्वार निवासी एक व्यक्ति ने उनसे मिलाया था। अपनी पहुंच की बात कहते हुए उनके पुत्र को सेना में भर्ती कराने की बात कही।

पीड़ित का कहना है कि वह उनकी बातों में आ गया तथा उसने अपने पुत्र गौरव सैनी को सेना में भर्ती कराने के नाम पर आरोपियों को तीन लाख रुपये दे दिए। इसके बाद आरोपियों ने कुछ कागजी खानापूर्ति कराई। इससे यकीन हो गया कि वह सेना में भर्ती होने जा रहा है। आरोपियों ने कुछ दिनों के बाद एक नियुक्ति पत्र गौरव सैनी को दिया।

उसे लेकर वह पहले जबलपुर पहुंचा। जहां पर उसकी ज्वाइनिंग नहीं हो पाई। उसके बाद आरोपियों ने उसे दिल्ली भेजा। वहां पर भी ज्वाइनिंग नहीं मिली। आरोपियों ने फिर से झांसा दिया और उसे गुजरात भेजा। उसने अपना नियुक्ति पत्र दिया तो जांच में पाया गया कि वह फर्जी पाया गया। युवक ने घर लौटकर परिजनों को यह बात बतायी। इसके बाद परिजनों ने आरोपियों से संपर्क कर विरोध किया।

इस पर आरोपियों ने उन्हें उस दिन और रुकने और दूसरा नियुक्ति पत्र दिए जाने की बात कही लेकिन उन्होंने नियुक्ति पत्र नहीं दिया। पीड़ित द्वारा जब उनसे अपने रुपये वापस मांगे गए तो वह टालमटोल करने लगे। जब पीड़ित ने दबाव बनाया गया तो आरोपियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी।

प्रभारी एसएसआई राजेंद्र सिंह रावत ने बताया कि संजय सैनी पुत्र पदम सिंह निवासी ग्राम कुरडी की तहरीर पर नामजद किए गए आरोपियों सोनू पुंडीर, उसकी पत्नी वर्षा मलिक निवासी हिरणबाड़ा शामली तथा अनिरुद्ध त्यागी निवासी जगजीतपुर न्यू विष्णु नगर कनखल, हरिद्वार के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की विवेचना शहर चौकी प्रभारी शहजाद अली को सौंपी गई है।

Doonited Affiliated: Syndicate News Hunt

Read Also  एसजेवीएन लिमिटेड एवं यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के मध्‍य समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

Source link

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: