August 04, 2021

Breaking News
COVID 19 ALERT Middle 468×60

शिवगंगा जन कल्याण समिति की बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय

शिवगंगा जन कल्याण समिति की बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय


देहरादून: डांडालखौंड स्थित शिवगंगा एनक्लेव में शिवगंगा जन कल्याण समिति की एक आम बैठक समिति के अध्यक्ष कृपाल सिंह बिष्ट के निवास पर संपन्न हुई। बैठक में सोसाइटी  के सभी सदस्यों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

इस दौरान सभी ने बिजली, पानी, सड़क, सुरक्षा एवं मंदिर निर्माण हेतु अपने अपने विचार रखे। शिवगंगा जन कल्याण समिति की  बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने शिवगंगा एनक्लेव में सभी लेन में साईन बोर्ड यथाशीघ्र जाने का प्रस्ताव रखने के साथ साथ पानी की समस्या से निजात पाने के लिए अलग से एक लाइन बिछाने पर भी मंथन किया गया।

समिति के सदस्यों ने कहा कि लाइन मैन पानी को भी ठीक ढंग से नहीं खोलता है इसलिए उसे भी हिदायत देने की जरूरत है। बैठक में तय किया गया कि जो भी नए घर बन रहे हैं वहां पर मैट्रियल लेकर जो भी ट्रक आते हैं  वह आए दिन पाइप लाइनें तोड़ कर चले जाते हैं इसलिए जिसका भी मकान बन रहा है उन्हें हिदायत देने की जरूरत है यदि लाइन टूटती है तो उसे वह तुरन्त ठीक करें। यह भी प्रस्ताव रखा गया कि सोसाइटी के अंदर कई सड़कें अभी भी कच्ची हैं उन्हें बनाने की प्रक्रिया प्रारंभ की जाये।

Read Also  कोविड-19 अंडरस्टैंडिंग फार्माकोलॉजी एंड थैरेप्यूटिक्स पर राष्ट्रीय वेबिनार आयोजित की

बैठक में समिति के पदाधिकारियों ने सभी सदस्यों से कहा कि घर के आस-पास  जिस भी पोल पर लाइट खराब है या लाइट नहीं लगी है उसके बारे में बताएं ताकि पार्षद जी को उसके विषय में बताया जा सके।

तय किया गया कि आज के बाद शिवगंगा एनक्लेव के पूरे परिक्षेत्र में जो भी नये मकान बनेंगे उनसे 2100 रुपए सोसायटी मेंटिनेस चार्ज और 1000 रुपए वार्षिक शुल्क कुल 3100 लिए जायेंगे।सोसाइटी की बैठक में हुए निर्णय के पश्चात सोसाइटी के कार्यों को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए सदस्यता शुल्क एवं चंदा कमेटी, मेंटेनेंस कमेटी,आईटी कमेटी एवं कानूनी सलाहकार कमेटी के गठन पर भी सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया गया।

सोसायटी के अध्यक्ष अपने विवेक के आधार पर इन सभी कमेटियों के पदाधिकारियों के नाम शीघ्र ही घोषित करेंगे। समिति के अध्यक्ष कृपाल सिंह बिष्ट ने समिति के सभी सदस्यों से यह भी अनुरोध किया प्रत्येक वर्ष अपना सदस्यता शुल्क अप्रैल माह में खुद ही जमा करवा दें। जिनका इस वर्ष का सदस्यता शुल्क अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है शीघ्र जमा करवा दें।

Read Also  उत्तराखंड पुलिस समाचार

बैठक में कृपाल सिंह बिष्ट, निशीथ सकलानी, डॉक्टर ओम प्रकाश नैथानी, करण सिंह, हरीश चंद्र शर्मा, प्रदीप कुमार, दुर्गेश गौड़, मुकेश निराला, कमल सिंह गुसाईं, राजीव भटनागर, निर्मल साहनी, केसर सिंह, अमित सिसोदिया, मनोज रागड़, संजय शर्मा, किशन पाल, आशीष जोशी, एसपी नौटियाल, देवेंद्र सिंह चैहान, रोहित भार्गव, हरीश चंद्र शर्मा, शिवा थपलियाल, आयुष सिंह एवं रजत सिंह आदि उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: