Be Positive Be Unitedजाॅर्ज एवरेस्ट स्टेट मसूरी में हाॅट बैलून फेस्टेवल का होगा आयोजनDoonited News is Positive News
Breaking News

जाॅर्ज एवरेस्ट स्टेट मसूरी में हाॅट बैलून फेस्टेवल का होगा आयोजन

जाॅर्ज एवरेस्ट स्टेट मसूरी में हाॅट बैलून फेस्टेवल का होगा आयोजन
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.
  • यूटीडीबी की वेबसाइट पर अभी तक 200 प्रतिभागियों ने किया पंजीकरण
  • यूटीडीबी द्वारा उत्तरा आर्ट गैलरी में तीन दिवसीय फोटो प्रदर्शनी का किया जा रहा आयोजन

देहरादून: राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद द्वारा एमटीबी “हील विद व्हील्स” साइकिल रैली, जाॅर्ज एवरेस्ट स्टेट मसूरी में हाॅट बैलून फेस्टेवल व उत्तरा आर्ट गैलरी एमडीडीए काॅम्पलैक्स घंटाघर में फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। साइकिल रैली में प्रतिभाग करने के लिए प्रतिभागियों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। राज्य से अब तक 200 राइडर्स पंजीकरण हो चुके हैं।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत साइकिल रैली को सीएम आवास से रविवार 8 नवम्बर को प्रातः 6रू30 बजे हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगे, जिसके बाद मुख्यमंत्री तीन दिवसीय मैजिस्टिक उत्तराखण्ड फोटो प्रदर्शनी का शुभारंभ करेंगे। यह प्रदर्शनी देहरादूनवासियों के लिए 8 नवम्बर से 10 नवम्बर तक लगी रहेगी। इस आर्ट गैलरी में राज्य के प्रतिष्ठित स्थानीय फोटोग्राफरों द्वारा पर्यटन संबंधी खींची गयी बेहतरीन फोटो को प्रदर्शित किया जायेगा।



साइकिल रैली को सफल बनाने के लिए पर्यटन विभाग के अधिकारियों, तकनीकी टीम और साइकिल चालकों ने गुरूवार को सीएम आवास से जॉर्ज एवरेस्ट, मसूरी मार्ग तक के रूट की जांच की। साइकिल रैली का संचालन करने वाले अधिकारी मार्ग की प्रभावकारिता जांच करने के लिए आवश्यक उपकरणों से लैस थे। साइकिल रैली की यह यात्रा सीएम आवास से जाॅर्ज एवरेस्ट तक एक तरफ 30 किलोमीटर है।

रविवार को होने वाले बाइसाइकिल रैली सीएम आवास से प्रारंभ होकर किमारी, बसागथ मार्ग से होकर जाॅर्ज एवरेस्ट पर पहुंचेगी। यूटीडीबी द्वारा साइकिल रैली मार्ग में राइडर्स के लिए चार जगह पर जलपान व रिफ्रेशमेंट की व्यवस्था की गयी है जहां पर स्वयंसेवक तैनात रहेंगे। उक्त कार्यक्रम में सीमा शर्मा को नोडल अधिकारी तैनात किया गया है। कोविड के दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए, साइकिल चालक 10 के समूह में आगे बढ़ेंगे। साइकिल रैली को पुलिस विभाग का भी समर्थन मिल रहा है, मार्शल ग्रुप रैली के सुचारू रूप से चलने के लिए सड़क सुरक्षा और यातायात की निगरानी भी करेगा।




साइकिल रैली में यूटीडीबी द्वारा प्रतिभागियों की सुरक्षा व सुविधा के लिए 108 एम्बुलेंस सहित चिकित्सा दल व आवश्यक औषधि की भी व्यवस्था की गई है। पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा, “एमटीबी “हील विद व्हील्स” साइकिल रैली के लिए प्रतिभागियों का अच्छा रूझान देखने को मिल रहा है। साइकिल रैली को सफल बनाने के लिए हम सामुहिक रूप से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूटीडीबी द्वारा आयोजित तीन दिवसीय फोटो प्रदर्शनी में राज्य के फोटोग्राफरों द्वारा खींचे गये पर्यटन के अलौकिक सौन्दर्य को इस आर्ट गैलरी में दर्शाया जायेगा।




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

%d bloggers like this: