उत्तराखंड जबरदस्त जाम की चपेट में | Doonited.India

August 24, 2019

Breaking News

उत्तराखंड जबरदस्त जाम की चपेट में

उत्तराखंड जबरदस्त जाम की चपेट में
Photo Credit To प्रदीप सिंह मावड़ी & Bhumesh Bharti
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

चारधाम यात्रियों और पर्यटकों की भीड़ से पूरा राज्य जबरदस्त जाम की चपेट में है। रुड़की, हरिद्वार, ऋषिकेश से लेकर जोशीमठ, नैनीताल, हल्द्वानी तक जगह-जगह जाम से यात्री-पर्यटक तो परेशान हैं ही, स्थानीय लोगों की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। यातायात को सुचारु बनाए रखने के लिए पुलिस व यातायात महकमे के सारे इंतजाम ध्वस्त हो गए हैं। सहारनपुर समेत कई शहरों में ट्रेवल एजेंट उत्तराखंड के लिए बुकिंग नहीं ले रहे हैं। 

चारधाम का हाल : चारों धाम के कपाट खुले अभी एक माह हुआ है और अब तक 15,66,021 यात्री दर्शन कर चुके हैं। बदरीनाथ, केदारनाथ व गंगोत्री हाईवे पर जाम का सिलसिला रुड़की से ही शुरू हो जा रहा है। हरिद्वार, ऋषिकेश, रुद्रप्रयाग, जोशीमठ, सुक्की टॉप,  झाला,  सिलाई बैंड,  खरादी में रोजाना यात्री जाम में फंस रहे हैं। बदरीनाथ हाईवे पर दस-बारह हजार वाहन रोज चल रहे हैं।

मसूरी में जाम से लोगों का हाल बेहाल

मसूरी में रविवार दोपहर किताब घर से लेकर क्रिकेग तक वाहनो की लंबी कतारें लग गई। स्थानीय निवासियों के साथ ही पर्यटकों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। वहीं कैम्पटी मार्ग पर भी जाम की स्थिति बनी हुई है। स्प्रिंग रोड, हरनाम सिंह मार्ग, पिक्चर पैलेस माल रोड सहित अन्य संपर्क मार्गो पर जाम लगा हुआ है। पर्यटक वाहन रेंग-रेंग कर आगे बढ़ रहे हैं। हालांकि पुलिस प्रशासन जाम को सुचारू करने में जुटा हुआ है।

Bhumesh Bharti
PC: Bhumesh Bharti

मसूरी केंपटी मार्ग पर लेक मिस्ड बैंड से लेकर किताबघर घर तक नौ किलोमीटर लंबा जाम लगने से पर्यटकों के साथ स्थानीय निवासियों को भारी सुविधाओं का सामना करना पड़ा।  मसूरी केंपटी मार्ग पर लेकमिस्ट बैंड से लेकर किताब पर चौक तक लगभग नौ किलोमीटर लंबा जाम लगने से पर्यटकों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगने से सैकड़ों पर्यटक वाहन जाम में फंसे हुए हैं। वहीं शहर में पर्यटकों का हुजूम उमड़ने से शहर के एटीएम में भी पैसे निकालने वालों की भारी भीड़ जुटी हुई है। वहीं शहर के पेट्रोल पंपों पर भी भारी भीड़ नजर आ रही है। वहीं मसूरी देहरादून मार्ग पर किताब घर बस अड्डे के पास जाम लगने के कारण 108 भी जाम में फस गई। पुलिस ने किसी तरह से जाम खुलवाकर 108 को रवाना किया।

शहर के माल रोड पर लोडर वाहनों के कारण सबसे ज्यादा जाम की स्थिति पैदा हो रही है। मालवाहक वाहन सड़क के किनारे दोनों ओर खड़े होने से माल रोड पर लगे जाम के कारण पैदल चलने वालों को भी भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन पुलिस प्रशासन इस ओर कोई भी ध्यान देने को तैयार नहीं है जिससे आम आदमी को  जाम के झाम से दो चार होना पड़ रहा है।

मसूरी में होटल गेस्ट हाउस धर्मशालाएं पैक होने के बाद खुले आसमान के नीचे रात गुजारने के लिए मजबूर हैं। पर्यटक देहरादून जाने के लिए टैक्सी बस नहीं है। उपलब्ध पर्यटकों का कहना है कि मसूरी में होटलों में कई जगह रूम ढूंढने पर भी रूम नहीं मिल रहा है, जिसके बाद पर्यचक हवा घर पर सोने के लिए मजबूर है। वहीं देरादून जाने के लिए भी वाहन नहीं मिल पा रहे हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: