August 04, 2021

Breaking News
COVID 19 ALERT Middle 468×60

स्वस्थ भोजन – भोजन तैयार करने के सुझाव

स्वस्थ भोजन – भोजन तैयार करने के सुझाव

यदि आप बहुत से लोगों की तरह हैं, तो आप भोजन करने के बारे में सोचते हैं। जब आप जानते हैं कि यह ऐसा कुछ है जो आपको करने की आवश्यकता है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे पसंद करते हैं! भोजन तैयार करने में समय लगता है, लेकिन अगर आप पूरे सप्ताह में सिर्फ एक बार अपनी सब्जियों को तैयार करने के लिए कहते हैं, तो आपको हर शाम स्वस्थ घर का खाना खाने में आसानी होगी। कुछ खाद्य पदार्थ, कुछ सब्जियां समय से पहले तैयार करना और अच्छी तरह से बचाना आसान है। कार्य को आसान बनाने के लिए आप अपने भोजन की योजना के साथ कदम उठा सकते हैं और फिर आप पाएंगे कि आप भोजन का समय कम कर रहे हैं और अधिक समय अपने भोजन का आनंद ले रहे हैं!

आइए कुछ भोजन तैयार करने वाले विचारों पर गौर करें …

#एक नुस्खा, कई बदलाव:

शायद भोजन की तैयारी के साथ सबसे महत्वपूर्ण समय लेने वाला कार्य यह पता लगाने की कोशिश की क्या खाना बनाना है। आपको यह पता लगाना होगा कि आपके वजन घटाने के आहार के साथ क्या काम करेगा और फिर आवश्यक सभी किराने का सामान खरीद लेंगे। समय लेने वाली सामग्री!

Read Also  Here is the recipe for yummy Crispy spicy Paneer fries!

इसके बजाय, एक नुस्खा कई रूपों की पेशकश करते हुए देखें। उदाहरण के लिए, आप एक सब्जी हलचल-तलना बना सकते हैं। आप बस हालके तेल मे डाली गई सब्जियों को बदल सकते हैं, चिकन को स्वैप कर सकते हैं, और यहां तक कि सॉस को थोड़ा बदल सकते हैं। यह कुल मिलाकर एक ही भोजन है, लेकिन छोटे बदलावों के साथ, जो आपको अपने वजन घटाने आहार योजना को जारी रखने में रुचि रखने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।

जितना अधिक आप एक ही प्रकार के भोजन को बार-बार तैयार करने के आदी हो जाते हैं, उतना ही आसान यह होगा कि आप अपने भोजन को सप्ताह के वजन घटाने आहार योजना लिए तैयार कर लें।

#दो शब्द: धीमी कुकर:

धीमी गति से खाना पकाना सुपर आसान है, और हर किसी को खाना पकाने की एक विधि समय-समय पर करनी चाहिए। बस सुबह धीमी कुकर में सभी सामग्री डालें, इसे चालू करें, और जब तक आप काम से घर पहुंचें, तब तक भोजन परोसने के लिए तैयार हो जाएगा। इसके अलावा, आप एक महत्वपूर्ण बैच बना सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आप अपने सप्ताह के दौरान कई बार स्वस्थ भोजन खा रहे होंगे।

Read Also  Food supplements that help fight viral respiratory infections

#पहले से कटी हुई सब्जियां खरीदें:

पहले से कटी हुई सब्जियां खरीदने पर विचार करें। सब्जियों को काटना अक्सर एक ऐसा काम होता है जिसे लोग सबसे ज्यादा पसंद करते हैं, इसलिए अपने लिए इसे आसान बनाएं। जबकि आप पहले से कटी हुई सब्जियों के लिए थोड़ा अधिक भुगतान करेंगे, यह अच्छी तरह से खर्च किया गया धन है।

भोजन को आसान बनाने में मदद करने के कुछ विचार हैं। यदि आप इन युक्तियों का पालन करते हैं, तो अपने वजन घटाने के आहार से चिपकना पहले से कहीं अधिक आसान होगा। यद्यपि आपकी बीमारी का प्रबंधन करना बहुत चुनौतीपूर्ण हो सकता है, टाइप 2 मधुमेह एक ऐसी स्थिति नहीं है जिसे आपको बस जीना चाहिए। आप अपनी दिनचर्या में साधारण बदलाव कर सकते हैं और अपने वजन और अपने मधुमेह के स्तर को कम कर सकते हैं।

Related posts

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: